'मैं एक गर्वित हिन्दू, भारत के साथ आत्मीय रिश्ता..', उदयनिधि को जरूर पढ़ना चाहिए ब्रिटिश पीएम ऋषि सुनक का यह बयान
'मैं एक गर्वित हिन्दू, भारत के साथ आत्मीय रिश्ता..', उदयनिधि को जरूर पढ़ना चाहिए ब्रिटिश पीएम ऋषि सुनक का यह बयान
Share:

नई दिल्ली: ब्रिटेन के प्रधान मंत्री ऋषि सुनक ने बुधवार (6 सितंबर) को एक विशेष इंटरव्यू में भारत और अपनी "गर्वित हिंदू" विरासत के साथ अपने गहरे संबंध पर जोर दिया। ब्रिटेन के पहले भारतीय मूल के और हिंदू प्रधान मंत्री सुनक ने अपनी भारतीय पत्नी और अपनी भारतीय जड़ों पर गहरे गर्व का हवाला देते हुए भारत के साथ अपने मजबूत संबंधों की बात की। सुनक ने साक्षात्कार में भारत के साथ अपने संबंधों, सरकारी संबंधों, जी20 शिखर सम्मेलन और प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के वैश्विक प्रभाव पर चर्चा की। हालाँकि, ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक का बयान, तमिलनाडु के सीएम एमके स्टालिन के बेटे और DMK मंत्री उदयनिधि स्टालिन को जरूर पढ़ना चाहिए। बता दें कि, उदयनिधि स्टालिन बीते कुछ दिनों से लगातार सनातन धर्म (हिन्दू) को पूरी तरह ख़त्म करने का आह्वान कर रहे हैं, वहीं, वर्षों तक अंग्रेज़ों के बीच रहने वाले ऋषि सुनक प्रधानमंत्री बनने के बाद भी अपनी संस्कृति और संस्कारों को बरकरार रखा है। 

अपनी हिंदू आस्था और भारतीय विरासत को संबोधित करते हुए, पीएम सुनक ने कहा कि, "मेरी पत्नी भारतीय है, और एक गौरवान्वित हिंदू होने का मतलब है कि मेरा हमेशा भारत और भारत के लोगों के साथ संबंध रहेगा। मुझे अपनी भारतीय जड़ों और भारत के साथ अपने संबंधों पर बहुत गर्व है।" यह टिप्पणी हिंदू मूल्यों के उनके पहले सार्वजनिक प्रदर्शनों का अनुसरण करती है, जिसमें पवित्र लाल हिंदू 'कलावा' धागा पहनना और लंदन में गौ पूजा (गाय की पूजा) करना शामिल है। बता दें कि, ब्रिटेन के पहले भारतीय मूल और हिंदू प्रधान मंत्री सुनक ने लगातार अपनी विरासत को अपनाया है। उन्होंने भगवद गीता पर हाथ रखकर ब्रिटेन के वित्त मंत्री के रूप में शपथ ली थी।

प्रस्तावित FTA पर ऋषि सुनक ने क्या कहा:

ब्रिटेन और भारत के बीच प्रस्तावित मुक्त व्यापार समझौते (FTA) के बारे में, सुनक ने रोजगार सृजन की इसकी क्षमता पर प्रकाश डाला और दोनों देशों के बीच संबंधों को मजबूत किया। उन्होंने दोनों देशों के बीच एक जीवंत पुल के रूप में ब्रिटेन के 1.6 मिलियन मजबूत भारतीय प्रवासियों के महत्व पर जोर दिया। सुनक ने कहा कि, "जब मैं इस सप्ताह पीएम मोदी से मिलूंगा, तो यह कुछ वैश्विक चुनौतियों और उन्हें संबोधित करने में यूके और भारत की बड़ी भूमिका के बारे में बात करने का अवसर होगा।" इसके साथ ही उन्होंने नौकरी के अवसरों और उपभोक्ता विकल्पों पर भारत-ब्रिटेन व्यापार के सकारात्मक प्रभाव को रेखांकित किया।

सुनक ने पारस्परिक रूप से लाभकारी FTA तक पहुंचने के बारे में भी आशा व्यक्त की, जिससे यूके-भारत संबंधों की अनूठी प्रकृति पर प्रकाश डालते हुए यूके और भारत दोनों को लाभ होगा। वहीं, रूस-यूक्रेन युद्ध पर, सुनक ने अपनी चिंताओं को साझा करते हुए कहा कि, 'अगर राष्ट्रपति पुतिन को एक संप्रभु पड़ोसी पर आक्रमण करने की अनुमति दी गई, तो इसके पूरी दुनिया के लिए भयानक परिणाम होंगे।' उन्होंने एक स्वतंत्र और लोकतांत्रिक देश के रूप में अपना भविष्य निर्धारित करने के यूक्रेन के अधिकार की फिर से पुष्टि की।

उदयनिधि ने की 'सनातन धर्म के विनाश' की अपील, क्या पूरे I.N.D.I.A. गठबंधन की यही सोच ? अमित शाह ने किया सवाल

'मोहब्बत की दूकान' खुली नहीं और 'सनातन धर्म' से नफरत कर बैठे उदयनिधि !

CM स्टालिन के बेटे उदयनिधि ने किया ''सनातन धर्म के खात्मे'' का आह्वान..', भड़के भाजपा नेता अन्नामलाई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -