क्या Maruti Brezza की बादशाहत Hyundai की ये कार कर देगी खत्म ?

क्या Maruti Brezza की बादशाहत Hyundai की ये कार कर देगी खत्म ?

देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी का खिताब Maruti Brezza ने मई 2019 में  Hyundai Creta से छीन लिया था, लेकिन जून 2019 में सब-4 मीटर एसयूवी सेगमेंट में Maruti ने फिर से वापसी की है. Maruti ने Vitara Brezza की जून महीने में 8,871 यूनिट्स डिस्पेच की हैं. वहीं, Hyundai ने क्रेटा की 8,334 यूनिट्स डिस्पेच की हैं. मारुति के लिए यह तथ्य भी काफी चिंताजनक होगा कि जून 2019 में Hyundai Venue की जून महीने में 8,763 यूनिट्स की बिक्री हुई है, जो कि Maruti Brezza से कुछ ही यूनिट्स कम हैं. इस दर पर Venue अगले महीने Brezza को पीछे छोड़ सकती है क्योंकि यह केवल डीजल में आती है, जबकि Venue पेट्रोल और डीजल दोनों में उपलब्ध है. इसके अलावा Brezza की बिक्री में जून 2018 (10,713 यूनिट्स) के मुकाबले 17 फीसद की गिरावट देखी गई है. आइए जानते है पूरी जानकारी विस्तार से 

भारत में जल्द प्रदर्शित होगी धासू Bajaj Pulsar, ये होंगे संभावित फीचर

कयास लगाए जा रहे है कि त्योहारी सीजन के दौरान Brezza डीजल पर भारी छूट दी जा सकती है और इसका पेट्रोल अवतार जल्द लॉन्च किया जा सकता है. Maruti Brezza का पेट्रोल वर्जन 20 अगस्त को लॉन्च किया जा सकता है. इसके अलावा इसमें माइल्ड हाइब्रिड पावरट्रेन भी शामिल कर सकती है. ब्रेजा पेट्रोल माइल्ड हाइब्रिड में दिया जाने वाला पावरट्रेन मारुति सियाज और अर्टिगा वाला हो सकता है.

भारत में Suzuki Gixxer SF 250 को लाजवाब रिस्पांस, ये ब्रांड रह गए पीछे

प्राप्त जानकारी के लिए बता दे कि इसमे पेट्रोल इंजन 1.5 लीटर 4-सिलेंडर नैचुरली एस्पिरेटेड K-सीरीज यूनिट वाला होगा, जो 104bhp की पावर और 138Nm का टॉर्क जनरेट करता है. सियाज और अर्टिगा में मिलने वाला पेट्रोल माइल्ड हाइब्रिड 5-स्पीड मैनुअल और 4 स्पीड टॉर्क कन्वर्टर गियरबॉक्स विकल्प के साथ आता है. अर्टिगा के पेट्रोल में भी यही दिया जा सकता है. मौजूदा, Maruti Brezza में 1.3 लीटर फिएट मल्टीजेट टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन दिया जा रहा है, जो 89bhp की पावर और 200Nm का टॉर्क जनरेट करता है. यह 5 स्पीड मैनुअल और AMT से लैस है. 

अगले महीने Bajaj Pulsar NS 125 हो सकती है लॉन्च, ये है स्पेसिफिकेशनइस धांसू

इलेक्ट्रिक बाइक की रफ्तार है 200 km

क्या Honda CB Unicorn 160 होगी बंद, ये है रिपोर्ट