हुंडई मोटर ने अपनी कारों में किया बड़ा बदलाव
हुंडई मोटर ने अपनी कारों में किया बड़ा बदलाव
Share:

हुंडई मोटर इंडिया ने देश में BS6 स्टेज 2 मानदंडों को पूरा करने के लिए अपनी प्रॉडक्ट्स के पूरी रेंज को अपडेट कर दिया है,  अब, Hyundai के सभी पेट्रोल इंजन रियल टाइम ड्राइविंग एमिशन और E20 फ्यूल के मानकों को पूरा कर रहे है. साथ ही कंपनी ने अपनी कारों को अधिक स्टैंडर्ड सेफ्टी फीचर्स से भरा हुआ है. इसमें  2023 हुंडई ग्रैंड आई 10 एनआईओएस हैचबैक और ऑरा कॉम्पैक्ट सेडान में अब स्टैंडर्ड सेफ्टी फिटमेंट के रूप में एडजस्टेबल रियर हेडरेस्ट भी दिया जा रहा है. 

ये हुआ है अपडेट: 2023 i20 हैचबैक, सबकॉम्पैक्ट SUV वेन्यू और कॉम्पैक्ट SUV क्रेटा में अब स्टैंडर्ड तौर पर एडजस्टेबल रियर हेडरेस्ट और सभी सीटों पर अब 3-पॉइंट सीट बेल्ट भी प्रदान किए जा रहे है. जबकि 2023 हुंडई i20 के Asta और Asta (O) वेरिएंट में पीछे की सीट पर यात्रियों के लिए 3 एडजस्टेबल हेडरेस्ट भी प्रदान किए जा रहे है. अपडेटेड 2023 हुंडई वेन्यू और क्रेटा में 60:40 स्प्लिट रेशियो के साथ 2-स्टेप रिक्लाइनिंग रियर सीट्स भी प्रदान की जा रही है.

हुंडई की अपकमिंग कार: दक्षिण कोरियाई वाहन निर्माता कंपनी इंडियन में अपनी एक नई माइक्रो SUV हुंडई एक्सटर को लॉन्च करने की तैयारी करने में लगे हुए है. इस कार की बिक्री अगस्त 2023 में शुरू होने का अनुमान लगाया जा रहा है. इस मॉडल को 2 पेट्रोल इंजन के साथ पेश किए जाने का अनुमान भी लगाया जा रहा है. इसमें एक 1.2L NA पेट्रोल इंजन और एक 1.0L टर्बो पेट्रोल इंजन शामिल है. ये इंजन क्रमशः 114Nm/83bhp और 172Nm/100bhp की आऊटपुट जेनरेट करने का काम भी करते है. इसमें एक 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ एक एएमटी और एक डीसीटी ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन का विकल्प भी प्रदान किए जा रहे है.

फीचर्स: हुंडई एक्सटर के बारे में अभी कोई भी ऑफिशियल जानकारी अब तक प्रदान नहीं की गई है, लेकिन जिसमे स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के साथ एक नया 8-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एक सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, हुंडई की ब्लूलिंक कनेक्टेड कार टेक, सिंगल-पैन इलेक्ट्रिक सनरूफ, ऑटोमेटिक एसी यूनिट, एक मल्टी फंक्शनल स्टीयरिंग व्हील, रिवर्स पार्किंग कैमरा, EBD के साथ ABS, कई एयरबैग सहित अन्य फीचर्स मिलने की संभावना है.

बेकाबू होकर कुँए में जा गिरा सवारियों से भरा ऑटो, दो की मौत, कई घायल

अब आपकी कामवाली भी नहीं करेगी चिक-चिक आज ही घर लें आए ये चीज

गैराज में पड़े पड़े धूल खा रही थी दुनिया की बेशकीमती चीज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -