भारतीय बाजार में Hyundai Grand i10 का CNG वेरिएंट हुआ पेश, ये है कीमत
भारतीय बाजार में Hyundai Grand i10 का CNG वेरिएंट हुआ पेश, ये है कीमत
Share:

अपनी पॉपुलर हैचबैक Grand i10 का CNG वर्जन Hyundai ने चुपचाप लॉन्च कर दिया है. कंपनी ने CNG वर्जन मिड-स्पेक Magna ट्रिम में उतारा है. Hyundai Grand i10 CNG की दिल्ली में एक्स शोरूम कीमत 6.39 लाख रुपये और मुंबई में 6.41 लाख रुपये एक्स शोरूम है. यानी अगर अतिरिक्त CNG किट की बात करें तो यह पेट्रोल वर्जन से करीब 67,000 रुपये महंगी है. CNG का विकल्प पहले केवल टैक्सी ऑपरेटरों के लिए Grand i10 प्राइम पर उपलब्ध था, लेकिन निजी खरीदारों के लिए भी विकल्प अब कोरियाई कार निर्माता कंपनी ने शामिल कर दिया है.

Royal Enfield Himalayan की तुलना में Hero XPulse 200 कितनी है अलग, जाने

मीडिया रिपोर्ट उच्च-स्पेक Sportz और Asta वेरिएंट को कंपनी ने शामिल नहीं किया गया, तो बता दें CNG की पेशकश काफी कम फीचर्स पर हार जाती है. फिर भी यह काफी उपकरण जैसे रूफ रेल्स, रिमोट लॉकिंग, ब्लूटूथ ऑडियो सिस्टम के साथ स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल्स, रियर AC वेंट्स और चारों विंडो के लिए एक पावर आउटलेट और इलेक्ट्रिकली एडजस्टमेंट ORVMs दिया गया है. स्टैंडर्ड सेफ्टी के तौर पर कार में ABS और EBD जैसे फीचर्स फ्रंट एयरबैग्स, पैकेज के साथ ​शामिल किए गए है.

Suzuki Intruder से Bajaj की इस बाइक में कितना है दम, जानिए

कंपनी ने 1.2 लीटर फोर-सिलेंडर इंजन Hyundai Grand i10 CNG वेरियंट मे दिया गया है जो पेट्रोल पर 82hp की पावर और 110Nm का टॉर्क और CNG पर 66hp की पावर और 98Nm का जनरेट करता है. इंजन 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन से लैस है. Santro के बाद Grand i10 दूसरी कार है जिसने CNG का विकल्प दिया है, और यह मिड-साइज हैचबैक Maruti Suzuki Swift और Ford Figo को कड़ी टक्कर देती है, जो पेट्रोल और डीजल दोनों विकल्प में ग्राहको की जरूरत के मुताबिक खरीदी के लिए मौजुद है.

Hero ने पेश की जबरदस्त स्कीम, 18.5 रु में आपकी हो जाएगी स्कूटर

इस स्कूटर ने छुआ 30 लाख बिक्री का आंकड़ा

BMW G 310 GS से Royal Enfield Himalayan कितनी है अलग, ये है कंपैरिजन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -