इस स्कूटर ने छुआ 30 लाख बिक्री का आंकड़ा
इस स्कूटर ने छुआ 30 लाख बिक्री का आंकड़ा
Share:

भारत मे वाहन निर्माण क्षेत्र की कंपनी (HMSI) की बिक्री में बूस्ट लाने में अहम भूमिका स्कूटर सेगमेंट की रही है. इस चार्ज में Activa लीडिंग पॉजिशन पर है. वहीं, Dio भी बिक्री के मामले में काफी अच्छा कर रहा है. इतना ही नहीं Honda Dio 110cc स्कूटर ने बिक्री के मामले में 30 लाख यूनिट्स का आंकड़ा पार कर लिया है. Honda का कहना है कि उसने 14 वर्षों में 15 लाख यूनिट्स की बिक्री की है, जबकि तीन वर्षों में 15 लाख यूनिट्स की बिक्री की है, जो कि पुरानी गति से 5 गुना ज्यादा है. भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाला चौथा स्कूटर इसकी वजह से Dio बन गया है. जो कंपनी के लिए उत्साह जनक बात है.

Bajaj Pulsar 220F है शानदार,ये बाइक दे रही चुनौती

यदविंदर सिंह गुलेरिया जो सेल्स एंड मार्केटिंग, और HMSI के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट,   ने कहा, "अपनी 17 साल की विरासत के साथ यौवन की भावना का जश्न मनाते हुए Dio हमेशा की तरह ताजा रही है. सुविधाजनक फीचर्स और स्टाइलिशन लुक्स इसे आज से यंगस्टर्स के लिए परफेक्ट पार्टनर बनाते हैं, और यह सिर्फ भारत में ही नहीं बल्कि इंटरनेशनल मार्केट्स में भी. हम अपने सभी ग्राहकों का शुक्रिया अदा करते हैं, जो उबर-ट्रेंडी Dio पर अपने तरीके से जीवन जीते हुए सवारी करना चुनते हैं.

Hero की ये बाइक है दमदार, कीमत 1 लाख रु

प्राप्त जानकारी के अनुसार अगर इस स्कूटर के स्पेसिफिकेशन्स के बारें मे बात करें तो इसमें ट्राइड एंड टेस्टेड 109 cc सिंगल-सिलेंडर, एयर-कूल्ड इंजन दिया गया है, जो कि 8bhp की पावर और 8.91Nm का टॉर्क जनरेट करता है. यह मोटर CVT ऑटोमैटिक से पेयर्ड है. TVS Wego, Hero Maestro Edge जैसे स्कूटर से Honda Dio का मुकाबला है. जिस प्रकार की सेल रिपोर्ट सामने आई उसे अनुमान लगाया जा सकता है कि कंपनी इन कंपनीयो से मुकाबला करने मे लगभग सफल हुई है.

BMW G 310 GS से Royal Enfield Himalayan कितनी है अलग, ये है कंपैरिजन

Suzuki Intruder से Bajaj की इस बाइक में कितना है दम, जानिए

Royal Enfield Himalayan की तुलना में Hero XPulse 200 कितनी है अलग, जाने

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -