Royal Enfield Himalayan की तुलना में Hero XPulse 200 कितनी है अलग, जाने
Royal Enfield Himalayan की तुलना में Hero XPulse 200 कितनी है अलग, जाने
Share:

भारतीय बाजार में Hero XPulse 200 लॉन्च हो गई है. 1 लाख रुपये से भी कम इसकी शुरुआती कीमत है. यह भारत की सबसे सस्ती एडवेंचर बाइक्स में से एक है. भारतीय बाजार में Hero XPulse 200 का मुकाबला Royal Enfield Himalayan से है. Himalayan में Royal Enfield ने पावरफुल इंजन दिया है. यह भारत में एक लोकप्रिय एडवेंचर बाइक है. आज हम आपको इन दोनों ही बाइक्स के स्पेसिफिकेशन्स और कीमत के बारे में बताने जा रहे हैं. इन दोनो बाइको की तुलना करके हम आपको बताने वाले है कि कौन सी बाइक आपकी उम्मीद पर खरी है.

Youtube के ये फीचर वीडियो देखने मे करेंगे मदद

कंपनी ने पावर के लिए Hero XPulse 200 में 200 सीसी, सिंगल-सिलिंडर, 2-वाल्व, एयर-कूल्ड इंजन दिया गया है. इसका इंजन 18.4 bhp की मैक्सिमम पावर और 17.1 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है. कंपनी की तरफ से इसका फ्यूल-इंजेक्टेड वर्जन भी उपलब्ध है. इसका इंजन 5-स्पीड गियरबॉक्स से लैस है. वही, Royal Enfield Himalayan में पावर के लिए 411 सीसी लॉन्ग स्ट्रोक, फ्यूल इंजेक्टेड, सिंगल-सिलिंडर, एयर-कूल्ड इंजन दिया गया है. इसका इंजन 6500 आरपीएम 24 bhp की मैक्सिमम पावर और 4250 आरपीएम पर 32 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है. 5-स्पीड गियरबॉक्स से इसका इंजन सुसज्जित है.

कूलर वाटर पंप रिपेयर करना है आसान, इन तरीकों का कीजिए इस्तेमाल

डबल डीयू बुश के साथ Hero XPulse 200 के फ्रंट में 37 मिलीमीटर का टेलिस्कोपिक सस्पेंशन और रियर में 10 स्टेप राइडर-अडजस्टेबल मोनोशॉक दिया है. Hero XPulse 200 के कार्बोरेटर वर्जन की दिल्ली एक्स-शोरूम कीमत 97,000 रुपये है. Royal Enfield Himalayan के फ्रंट में 220 मिलीमीटर ट्रेवल के साथ 41 मिलीमीटर का टेलिस्कोपिक सस्पेंशन दिया है. वहीं, रियर में 180 मिलीमीटर व्हील ट्रेवल, लिंकेज के साथ मोनोशॉक दिया है. दिल्ली एक्स-शोरूम कीमत 1.80 लाख रूपये Royal Enfield Himalayan के स्टैंडर्ड ग्रेनाइट (ब्लैक) और स्नो (व्हाइट) कलर वेरिएंट्स के लिए कंपनी ने तय की है. हम आशा करते है इस पोस्ट से आपको बाइक को  चुनने मे मदद मिलेगी.

Huawei Mate 20 X 5G हुआ लॉन्च, ये है स्पेसिफिकेशन

BSNL के है ये बेस्ट प्री-पेड प्लान्स, मिलेगा 4G डाटा

इस प्लान पर मिलेगा Netflix, Amazon Prime का फ्री सब्सक्रिप्शन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -