Santro कार ही बनाएगी Hyundai , भारत में Eon का निर्माण किया बंद

Santro कार ही बनाएगी Hyundai ,  भारत में Eon का निर्माण किया बंद

भारतीय बाजार में Hyundai ने अपनी Eon को बंद कर दिया है. Eon को कंपनी ने अपनी भारतीय वेबसाइट से चुपचाप हटा दिया है. Hyundai की Santro भारतीय बाजार में सबसे छोटी कार है.Eon को नए सेफ्टी नॉर्म्स के अनुसार Hyundai अपडेट नहीं कर पाई. जिसके तहत कंपनी को ABS, ड्राइवर एयरबैग, रियर पार्किंग सेंसर्स, स्पीड लिमिटर और सीटबेल्ट रिमाइंडरकार जैसे  स्टैंडर्ड सेफ्टी फीचर्स को शामिल करना था.

भारत में सभी नई कारों में ये फीचर्स 1 अप्रैल 2019 से लागू हो जायेगे. वर्तमान भारत मे नये नियमो की वजह से कई कंपनी अपने पुराने मॉडल का निर्माण बंद कर रही है. जिसमे ग्राहको की कई पंसदीदा कार भी शामिल है लेकिन सरकार द्वारा नये नियम यूजर की सुरक्षा को ध्यान मे रखते हुए बनाये गये है. 

Eon के होलसेल फैक्ट्री डिस्पेचेस कंपनी ने भारत में Santro के लॉन्च होते ही बंद कर दी थी. Hyundai की Santro के लॉन्च होने से पहले बिक्री 4400 यूनिट्स प्रति महीने के आसपास थी. Hyundai ने अभी तक केवल 6 यूनिट्स ही सैंट्रो के लॉन्च होने के बाद बेचे है. इस बात का खुलासा कंपनी ने सैंट्रो के लॉन्च पर नहीं किया था.पेट्रोल इंजन में Eon उपलब्ध है. इसमें 0.8 लीटर यूनिट कंपनी ने दी है, जिसमे 56PS की पावर और 74.5Nm का टॉर्क जनरेट करने की क्षमता है. वही 1.0 लीटर यूनिट 69PS की पावर और 91Nm का टॉर्क पैदा कर सकती है. कंपनी ने इस कार को अपने वेबसाइट से फिलहाल हटा दिया है.

2 सबसे नई बाइक्स, कीमत है 60,000 रु से कम

इस बार वित्त वर्ष में Suzuki ने हासिल की जोरदार बढ़त, इतनी रही सेल्स

2 लाख रु. की कीमत मे मिल रही यह 3 पावरफुल बाइक्स