Hyundai ने दुनियाभर में बेच दी 5 लाख से अधिक Creta

Hyundai Creta और Maruti Suzuki Vitara Brezza की डिमांड तेजी से बढ़ रही है. जिसमे Hyundai Creta ने दुनियाभर में एक नया मुकाम हासिल कर लिया है. आपको जानकारी के लिए बता दें कि हाल ही में Hyundai Creta SUV ने दुनियाभर में 5 लाख बिक्री का आंकड़ा पार कर लिया है और इसके साथ ही कम्पनी में खुशी की लहर दौड़ पड़ी है. जबकि Maruti Suzuki ने कुछ समय पहले 4 लाख यूनिट्स की बिक्री का आंकड़ा पार किया था. इन दोनों कारों की बिक्री से इनके यूजर्स भी काफी खुश है.

जानकारी की लिए आपको बता दें कि Hyundai Creta को सबसे पहले 2015 में लॉन्च किया गया था और भारत में इसकी 3.70 लाख यूनिट्स की बिक्री हो चुकी है. वहीं इसकी 1.40 लाख यूनिट्स का निर्यात इस दौरान किया गया है. इस तरह से इसकी कुल बिक्री का आंकड़ा 5 लाख पहुंचा है. मौजूदा समय में Hyundai Creta भारत में कॉम्पैक्ट SUV सेगमेंट में बेस्ट-सेलिंग मॉडल में से एक है और इसकी मासिक औसतन बिक्री 10,000 यूनिट्स बताई गई है. 

कीमत की बात की जाए तो भारत में Creta की कीमत 9.60 लाख रुपये से लेकर 15.63 लाख रुपये (एक्स शोरूम दिल्ली) तय हुई है. मीडिया रिपोर्ट्स की मुताबिक़, जुलाई 2016 से ही Vitara Brezza यूटिलिटी व्हीकल सेगमेंट में शीर्ष स्थान पर बनी हुई है और Hyundai Creta दूसरे स्थान पर शामिल है. ऐसे में विटारा ब्रेजा ने सिद्ध कर दिया कि यह Maruti के लिए इंडस्ट्री में एक वास्तविक गेम-चेंजर साबित हुई है और अब इसके बिक्री ने भी इस बारे में बता दिया है.

शुरू हुई Royal Enfield Classic 350 ABS की बिक्री, जानिए क्या है कीमत ?

इन दो कंपनियों द्वारा दिया जा रहा है अपनी कारों पर बम्पर डिस्काउंट

Trek Bicycle ने Domane AL सीरीज की चार नई रोड बाइक्स को किया लॉन्च

बिक्री के मामले में कायम है हीरो स्प्लेंडर का दबदबा, एक्टिवा रह गई पीछे

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -