हुंडई ने EV प्लेटफॉर्म पर नई कारों की लॉन्चिंग कमा किया एलान
हुंडई ने EV प्लेटफॉर्म पर नई कारों की लॉन्चिंग कमा किया एलान
Share:

हुंडई मोटर ग्रुप ने ई-जीएमपी नामक एक समर्पित इलेक्ट्रिक वाहन प्लेटफार्म की घोषणा की है। यह वह नींव होगी जिस पर हुंडई के भविष्य के बैटरी चालित वाहनों को उतारा जाएगा। कोरियाई कार निर्माता ने जोर देकर कहा कि यह नया प्लेटफॉर्म ईवीएस की अगली लाइनअप को मैमथ प्रति-चार्ज रेंज की पेशकश करने की अनुमति देगा। ई-जीएमपी प्लेटफॉर्म हुंडई मोटर समूह की अगली पीढ़ी की बैटरी इलेक्ट्रिक वाहन लाइन-अप के लिए मुख्य प्रौद्योगिकी के रूप में काम करेगा। 

2021 से कई उत्पाद Ioniq 5 और किआ मोटर कॉरपोरेशन से एक अभी तक पता चला उत्पाद सहित इस पर आधारित होंगे। विशाल कार निर्माता का कहना है कि ई-जीएमपी मौजूदा प्लेटफार्मों की तुलना में बड़ी संख्या में फायदे प्रदान करता है जिन्हें आंतरिक दहन इंजन को समायोजित करने के लिए मुख्य रूप से इंजीनियर किया गया था। इस प्लेटफ़ॉर्म से बाहर आने के लिए एक नियोजित उच्च-प्रदर्शन मॉडल को स्पीड दानव के रूप में पेश किया जा रहा है, जो केवल 3.5 सेकंड में 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकता है। रेंज एक और महत्वपूर्ण लाभ है जो ई-जीएमपी प्लेटफॉर्म से बाहर निकलती है। वर्ल्डवाइड हार्मोनाइज्ड लाइट-ड्यूटी व्हीकल प्रोसीजर के अनुसार, हुंडई ने ई-जीएमपी पर आधारित एक बीईवी को सूचित किया है जो पूरी तरह चार्ज बैटरी के साथ 500 किमी से अधिक की अधिकतम सीमा में सक्षम है।

यहां ध्यान देने वाली बात यह है कि ई-जीएमपी का चार्जिंग सिस्टम अधिक लचीला है, पिछले सेट-अप के विपरीत जो केवल एकतरफा चार्जिंग की अनुमति देता है। ई-जीएमपी हुंडई मोटर समूह की 11 समर्पित BEV मॉडल सहित कुल 23 BEV मॉडल पेश करने की योजना को रेखांकित करेगा और 2025 तक दुनिया भर में 1 मिलियन से अधिक BEV की बिक्री करेगा।

कंगना पर पंजाबी सिंगर का तंज, बोले- किसान के हक में नहीं बोल सकती तो उसके खिलाफ मत बोलो

कौशाम्बी में दर्दनाक हादसा, शादी समारोह से लौट रही स्कॉर्पियो पर पलटा बालू से लदा ट्रक, 8 की मौत

IOCL ने पेश किया देश का पहला 100 ऑक्टेन प्रीमियम पेट्रोल, जानिए क्या है विशेषता

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -