अब जल्द ही मिलेगी हैदराबाद पुलिस को रीगल रैप्टर बाइक्स
अब जल्द ही मिलेगी हैदराबाद पुलिस को रीगल रैप्टर बाइक्स
Share:

वैसे तो पुलिस जब सड़को पर निकती है तो उनकी एक अलग पहचान होती हैं लेकिन अब सरकार पुलिस की पहचान में और चार चाँद लगाने जा रही है। आपको बता दे की यह खबर हैदराबाद की है।  पुलिस अब दमदार और साथ ही डिजाइनर बाइक्स के साथ दिखेगी। हैदराबाद पुलिस को जल्द ही रीगल रैप्टर मोटरसाइकल्स बाइक्स सरकार व्दारा दी जायेगी। इस 'सुपर' बाइक्स की 'रफ्तार' हैदराबाद पुलिस की गाड़ी से कई गुना तेज होगी। यह बाइक दिखऩे के साथ-साथ रफ्तार में भी तेज है ऐसा बताया जा रहा हैं। 

इस बाइक्स को बम निरोधक दस्ते, ट्रैफिक पुलिस पट्रोलिंग, फायर डिपार्टमेंट आदि के इस्तेमाल के लिए विशेष रुप से बनाया गया हैं। हाइवे इमर्जेंसी और वीवीआईपी के लिए पुलिस एस्कॉर्ट्स में भी इन बाइकों का भरपूर इस्तेमाल किया जा सकेगा। इसके अलावा इन बाइक्स में फर्स्ट एड बॉक्स, डिस्क ब्रेक, दोनों तरफ लॉकेबल साइड बॉक्स आदि दिए गए हैं। यह पुलिस बाइक 7 साल की वॉरंटी के साथ पेश की जायेगी।

रीगल रैप्टर मोटरसाइकल्स की बिक्री हैदराबाद बेज्ड FAB ग्रुप करता है। इसका यह मॉडल खास तौर पर पुलिस के लेगसी प्रोटेक्शन फोर्स को देखते हुए डिजाइन किया गया है। साथ ही इसमें सुरक्षा से जुड़े कई सहायक उपकरण भी लगाए गए हैं। बाइक में इंटीग्रेटिड वायरलेस पीए सिस्टम, जीपीएस, सीसीटीवी फुटेज देखने की सुविधा दी गई है। इस बाइक सहायता से अपराधियों को धर दबोचने में बेहत्तर साबित होगी। साथ ही इस बाइक को पुलिस कंट्रोल रूम से भी जोड़ कर रखा जा सकेगा और समय- समय पर आवश्यक सूचनाएं पहुंचाती रहेगी।

नए कानून के तहत अब बंद नहीं होगी बाईक की हेड लाइट

बेंगलुरु में टीवीएस की Akula 310 का जलवा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -