NRI पति ने भारतीय पत्नी को WhatsApp पर दिया तलाक, ससुराल वालों ने घर से निकाला
NRI पति ने भारतीय पत्नी को  WhatsApp पर  दिया तलाक, ससुराल वालों ने घर से निकाला
Share:

हैदराबाद : यह मुस्लिम समाज का तलाक देने का ऐसा अनूठा मामला है जिसमें एनआरआई पति ने भारत में रह रही अपनी पत्नी को व्हाट्सएेप पर तीन बार तलाक इमेज लगाकर तलाक दे दिया. यही नहीं सास - ससुर ने भी इसे मानते हुए बहू को घर से निकाल दिया. महिला की शिकायत पर हैदराबाद पुलिस ने सास ससुर के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज कर लिया है.

इस बारे में मिली मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार पीड़ित महिला का कहना है कि उसके पति अब्दुल अकील ने उसके साथ धोखा किया है. अकील ने उसे हमेशा खुश रखने और अमेरिका ले जाने का वादा किया था. लेकिन उसे वह यहीं छोड़ गया. इसके बाद उसके सास-ससुर ने उसे उसकी जेठानी के साथ मेड की तरह रखा. महिला ने बताया कि कुछ दिन पहले मेरे पति ने व्हाट्सएेप पर टेक्स्ट मैसेज भेजकर तलाक-तलाक-तलाक कहा.इस मैसेज के बारे में मैंने अपने माता पिता को बताया. इस बीच मेरे सास-ससुर ने मुझे यह कहकर मेरे मायके भेज दिया कि मुझे उनके घर में रहने का कोई हक नहीं है.

जबकि दूसरी ओर लड़की की मां का कहना है कि कोई पति ऐसे तलाक नहीं दे सकता. पति का पत्नी के सामने मौजूद होना जरूरी है और ये शब्द खुद कहने होते हैं.इसके अलावा तलाक के तीनों शब्द कहने के बीच 40 दिन का अंतर होना चाहिए. ऐसे में बेटी के ससुर कैसे कह सकते हैं कि यह तलाक है और लड़की को उसके मायके भेज सकते हैं.हैदराबाद पुलिस ने इस मामले में महिला की शिकायत पर उसके सास-ससुर के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया है. पति अमेरिका में है इसलिए उस पर कार्रवाई के लिए पुलिस कानूनी सलाह ले रही है.

यह भी पढ़ें

ट्रिपल तलाक मामले में कानून पहलुओ पर होगी सुनवाई

Triple Talaq को लेकर एससी में अंतिम सुनवाई 11 मई को

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -