हैदराबाद में सोमवार से शुरू हुई मेट्रो सुविधा, पहले दिन 19 हजार यात्राएं हुई सफल
हैदराबाद में सोमवार से शुरू हुई मेट्रो सुविधा, पहले दिन 19 हजार यात्राएं हुई सफल
Share:

विजयवाड़ा: धीरे-धीरे भारत में जिंदगी फिर से पटरी पर आ रही है, जिसे नई वापसी के नाम से जाना जाता है, लोग अब नए कदम की तैयारी में जुट गए हैं. हाल ही में इस मामले में हैदराबाद में मेट्रो रेल सेवाएं करीब साढ़े पांच महीने के अंतराल के बाद सोमवार को मियापुर-एलबी नगर रूट पर फिर से शुरू हुईं. पहले दिन सुबह 7 बजे से दोपहर 12 बजे तक और शाम 4 बजे से रात 9 बजे तक इस रूट पर करीब 120 ट्रेन ट्रिप हुई, जब तक कि प्री-कोविड दिनों के दौरान सभी कॉरिडोर पर 800 ट्रिप हुई. हैदराबाद मेट्रो रेल लिमिटेड के प्रबंध निदेशक एनवीएस रेड्डी ने बताया कि सोमवार को करीब 19,000 यात्रियों ने यात्रा की, जो उम्मीद की तर्ज पर थी.

उन्होंने कहा, यात्री कोविड-19 उपायों से खुश थे, जिसमें स्वच्छता और शारीरिक दूर करना आदि शामिल थे, उन्होंने ज्यादातर जिम्मेदारी से व्यवहार किया था. उन्होंने आगे कहा, हम मंगलवार को नागोले-रायदुर्ग मार्ग पर इसी समय के साथ परिचालन फिर से शुरू करेंगे और फिर बुधवार से सुबह 7 बजे से रात 9 बजे के बीच सभी कॉरिडोर का संचालन करेंगे.  सेवाओं को कोविड-19 के दिशा निर्देशों का कड़ाई से पालन के साथ संचालित किया गया और यात्रियों को ट्रेन खेल मास्क पर सवार. एनवीएस रेड्डी ने कहा कि सभी यात्रियों और कर्मचारियों के लिए फेस मास्क पहनना अनिवार्य है.

यात्रियों की सुरक्षा के लिए कैशलेस/ऑनलाइन ट्रांजेक्शन वाले स्मार्ट कार्ड और मोबाइल क्यूआर टिकट के संकेत दिए गए. सोशल डिस्टेंसिंग सुनिश्चित करने के लिए स्टेशनों और अंदर ट्रेनों में यात्रियों के खड़े होने के लिए उपयुक्त निशान बनाए गए थे. केवल स्पर्शोन्मुख व्यक्तियों को यात्रा करने की अनुमति दी गई थी और स्टेशनों में प्रवेश पर यात्रियों की थर्मल जांच की गई थी. ट्रेनों की आवृत्ति लगभग पांच मिनट थी और रोकथाम क्षेत्रों के स्टेशनों को बंद कर दिया गया था.

बीजेपी के पूर्व प्रदेश महामंत्री ज्ञान सिंह नेगी का हुआ देहांत, सीएम ने किया शोक व्यक्त

यूपी में हुआ दर्दनाक सड़क हादसा, हाईवे पर ट्रैक्टर-ट्रॉली से टकराई श्रमिकों से भरी बस, दो की हुई मौत

इन दिग्गज नेताओं के करीबी व एमएलसी एसआरएस यादव की कोरोना से हुई मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -