हैदराबाद प्रदर्शनी मैदान में आयोजित होगा 49वां रामायण मेला
हैदराबाद प्रदर्शनी मैदान में आयोजित होगा 49वां रामायण मेला
Share:

हैदराबाद: हैदराबाद के एग्जिबिशन ग्राउंड में नौ दिवसीय रामायण मेला-2021 का आयोजन किया गया है. राजस्थानी प्रगति समाज हर साल दशहरे के दौरान रामायण मेले का आयोजन करता रहा है और यह 49वां वर्ष था। पिछले साल कोविड महामारी के कारण समारोह कम हो गए थे और इस साल भी वे मेले का आयोजन विनम्र तरीके से कर रहे हैं।

रामायण मेला प्रदर्शनी ग्राउंड परिसर में घाट स्थापना के साथ भव्य तरीके से शुरू हुआ जहां सदस्यों ने पूजा-अर्चना की। इस वर्ष राजस्थानी प्रगति समाज एवं प्रदर्शनी समिति दशहरा सम्मेलन समिति ने संयुक्त रूप से इस मेले का आयोजन किया है। समिति इस वर्ष डांडियों का आयोजन नहीं कर सकी ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि मेले में भीड़ न हो और इसके बजाय उन्होंने सीमित सभा के साथ 'कवि सम्मेलन' का आयोजन किया।

रामायण, नैतिक मूल्यों और प्रश्नोत्तरी (प्रश्न मंच) कार्यक्रमों पर भी बातचीत होगी और हिंदू महाकाव्यों की जानकारी दी जाएगी। राजस्थानी प्रगति समाज के अध्यक्ष कमल नारायण अग्रवाल ने कहा, "हम कार्यक्रम का आयोजन कोविड प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन करते हुए कर रहे हैं।" सचिव गोविंद राठी ने बताया कि पटाखों के शानदार प्रदर्शन के साथ 15 अक्टूबर को 'रावण दहन' के साथ मेले का समापन होगा।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने किया कोविड फील्ड अस्पताल का उद्घाटन

कर्नाटक: कलबुर्गी में 3.0 तीव्रता का भूकंप

कर्नाटक हाई कोर्ट ने शशिकला मामले पर रिपोर्ट दाखिल करने के लिए दिया दो सप्ताह का समय

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -