आखिर गिलानी को मिला 9 माह का पासपोर्ट
आखिर गिलानी को मिला 9 माह का पासपोर्ट
Share:

नई दिल्ली : कट्टरपंथी और अलगाववादी नेता सैयद अली शाह गिलानी को आखिरकार केंद्र सरकार ने पासपोर्ट जारी कर ही दिया। हालांकि सरकार द्वारा जारी किया गया यह पासपोर्ट 9 माह की वैधता के लिए दिया गया है। मामले में कहा गया है कि दो माह पूर्व एक अधूरी जानकारी को आधार मानते हुए सैयद शाह गिलानी का पासपोर्ट आवेदन खारिज कर दिया गया। मामले में यह बात कही गई है कि गिलानी को कम अवधि के लिए पासपोर्ट जारी किया गया। मामले में कहा गया है कि यह अल्प अवधि के लिए है।

हाल ही में इस संबंध में श्रीनगर स्थित क्षेत्रीय पासपोर्ट कार्यालय के अधिकारी द्वारा कहा गया है कि हुर्रियत के इस नेता को पासपोर्ट जारी कर दिया गया। दरअसल पिछले समय गिलानी ने अपनी बेटी के यहां जाने के लिए पासपोर्ट जारी करने की अर्जी दी थी। उनकी बेटी बीमार है।

इस मामले में उन्होंने कहा कि आवेदन को अधिक समय तक के लिए आगे नहीं बढ़ाया जा सकता है। तो दूसरी ओर नियमों के तहत आवेदनकर्ता को बायोमेट्रिक ब्यौरे के साथ फोटो खिंचवाने के लिए क्षेत्रीय कार्यालय में खुद ही मौजूद होना होगा। मिली जानकारी के अनुसार विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता विकास स्वरूप द्वारा कहा गया कि गिलानी ने पूरी जानकारी नहीं दी है। साथ ही उन्होंने निर्धारित शुल्क भी जमा नहीं करवाए हैं। तो दूसरी ओर बायोमैट्रिक विवरण के साथ फोटोग्राफ भी नहीं सौंपे हैं। जिसके कारण उनके पासपोर्ट मामले में कुछ परेशानियां आ रही हैं।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -