हंगरी के पीएम ओरबान ने पुतिन को तत्काल संघर्ष विराम आदेश का प्रस्ताव दिया
हंगरी के पीएम ओरबान ने पुतिन को तत्काल संघर्ष विराम आदेश का प्रस्ताव दिया
Share:

बुडापेस्ट: हंगरी के प्रधानमंत्री विक्टर ओरबान ने रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन को बुडापेस्ट शिखर सम्मेलन की बैठक में आमंत्रित किया है ताकि रूस और यूक्रेन के बीच तत्काल संघर्ष विराम की दिशा में प्रगति पर चर्चा की जा सके।

"मैंने राष्ट्रपति पुतिन से आग्रह किया कि वह तत्काल संघर्ष विराम की घोषणा करें ," ओर्बन ने बुधवार को एक अंतरराष्ट्रीय संवाददाता सम्मेलन के दौरान कहा, 3 अप्रैल को देश के आम चुनावों में उनकी भारी जीत के बाद, जिसने उन्हें प्रधान मंत्री के रूप में लगातार चौथा कार्यकाल दिया।

ओरबन ने कहा कि उन्होंने बुधवार सुबह फोन पर पुतिन से बात की, जिन्होंने उन्हें चुनाव में जीत पर बधाई दी। "मुझे पता है कि (युद्धविराम) अपने आप नहीं होगा," ओर्बन ने कहा। इसलिए मैंने पुतिन, यूक्रेन और फ्रांस के राष्ट्रपतियों और जर्मन चांसलर से जल्द से जल्द बुडापेस्ट जाने के लिए कहा।

शिखर सम्मेलन का लक्ष्य यूक्रेन में एक तेज संघर्ष विराम प्राप्त करना होगा। उन्होंने कहा, 'उन्हें बुडापेस्ट में एक उद्देश्य को ध्यान में रखते हुए यहां बातचीत करनी चाहिए: त्वरित संघर्ष विराम पर एक समझौता, शांति वार्ता नहीं, जिसमें अधिक समय लगेगा.' उन्होंने आगे कहा कि हंगरी शांति के प्रति 'जुनूनी' है क्योंकि यूक्रेन के ट्रांसकारपैथिया क्षेत्र में 200,000 से अधिक जातीय हंगरी हैं और बुडापेस्ट उनके जीवन के लिए "प्राथमिक जिम्मेदारी" वहन करता है.

संयुक्त राष्ट्र के राजदूत ने यमन के मारिब के पास संघर्ष विराम उल्लंघनों के बारे में चिंता व्यक्त की

बिडेन ने छात्र ऋण भुगतान का विस्तार किया, उधारकर्ताओं के लिए 'अतिरिक्त लचीलापन' प्रतिज्ञा की

जर्मन सरकार ने बड़े पैमाने पर नवीकरणीय विस्तार योजना का समर्थन किया

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -