फीडे महिला ग्रां प्री शतरंज में हम्पी ने हासिल की अपनी दूसरी जीत
फीडे महिला ग्रां प्री शतरंज में हम्पी ने हासिल की अपनी दूसरी जीत
Share:

फीडे महिला ग्रां प्री शतरंज के नौवे राउंड में इंडिया की शीर्ष महिला खिलाड़ी ग्रांड मास्टर कोनेरु हम्पी नें जर्मनी की एलिज़ाबेथ पैहत्ज़ को पराजित करते हुए निरंतर दूसरी जीत दर्ज की इससे पहले 8वे राउंड में हम्पी नें पोलैंड की अलीना काशलिनस्काया को पराजित भी कर दिया था, इन दोनों जीतो के कारण हम्पी अब प्रतियोगिता में सबसे आगे चल रही अलेक्ज़ेंड्रा कोस्टेनियुक से सिर्फ 1 अंक पीछे है और यदि हम्पी नें अगले राउंड में कोस्टेनियुक को पराजित किया तो वह अभी भी खिताब भी जीत लिया है।

हम्पी नें सफ़ेद मोहरो से किंग्स इंडियन ओपनिंग में 36 चालों में एलिज़ाबेथ को हार मानने पर विवश भी किया है । इस जीत का लाभ हम्पी को लाइव विश्व रैंकिंग में भी हुआ और है वह 2576 रेटिंग वाली रूस की अलेक्ज़ेंड्रा कोस्टेनियुक को पीछे छोड़कर 2578 रेटिंग के साथ दूसरे स्थान पर पहुँच चुकी है।

नौवे राउंड में पोलैंड की अलीना काशलिनस्काया , कज़ाकिस्तान की जानसाया अब्दुमालिक और चीन की तान झोंग्यी भी जीत दर्ज करने में कामयाब रही उन्होने क्रमशः चीन की झू जिनर, जर्मनी की दिनारा वैगनर और उक्रेन की एना मुजयचूक को पराजित किया जबकि जॉर्जिया की नाना दगनिडजे नें रूस की अलेक्ज़ेंड्रा कोस्टेनियुक से तो इंडिया की हरिका द्रोणावल्ली नें उक्रेन की मारिया मुजयचूक से बाज़ी ड्रॉ खेली । 11 राउंड के टूर्नामेंट में 9 राउंड के बाद कोस्टेनियुक 7 और हम्पी 6 अंक बनाकर भी खेल रही है ।

रियल मैड्रिड ने 5वीं बार अपने नाम किया FIFA वर्ल्ड कप ख़िताब

चेन्नई ओपन एटीपी चैलेंजर : प्रजनेश और रामकुमार को है शानदार प्रदर्शन की उम्मीद

वर्ल्ड कप: भारत की बेटियों ने कर दिया कमाल, पाकिस्तान को 7 विकेट से दी करारी शिकस्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -