अमेजन के जंगल में मिला ऐसा विशालकाय जीव जिसे देखते ही वैज्ञानिक भी हुए हैरान

इस दुनिया में कई ऐसे जानवर है जिनके बारे में ना तो लोग जानते हैं और ना ही इन्हे कभी देखा होगा. हम आपको आज ब्राजील में स्थित अमेजन के घने जंगलों के बारे में बता रहे हैं जहां पर एक ऐसा जीव मिला है जिसे देखकर हर कोई हैरान हो गया है. जो हां... यहां वैज्ञानिकों को एक विशालकाय समुद्री जीव मिला है और सूत्रों की माने तो इस जीव की लंबाई करीब 36 फीट और वजन करीब 10 टन है.

रिपोर्ट्स की माने तो इस विशालकाय जीव को वैज्ञानिक हम्पबैक व्हेल मछली का नाम दें रहे हैं, जो आरारूना बीच के पास जंगल में मरी हुई पाई गई है. यह समुद्र तट से करीब करीब 15 मीटर की दूरी पर मिली. इस जीव के मिलने के तुरंत बाद ही वैज्ञानिकों की एक टीम मौके पर पहुंची है और सैंपल इकट्ठा किया जा रहा है, ताकि व्हेल की मौत के कारणों का पता लगाया जा सके. खुद वैज्ञानिक भी ये नहीं समझ पा रहे हैं कि आखिर इस मछली की मौत कैसे हुए हैं. उनका ऐसा मानना है कि व्हेल की मौत शायद समुद्र में ही हो गई होगी और शायद फिर समुद्र में बहुत तेजी से लहरें उठी होंगी जिसके कारण उसे मछली जंगल में फिंका गई होगी.

हालांकि अब तक इसका कोई पक्का सबूत नहीं मिला है. अब इस मछली की जांच की जा रही है और इसके कुछ सैंपल को लैब में भेजा गया है, ताकि यह पता लगाया जा सके कि वो किसी बीमारी का शिकार तो नहीं थी. ये भी कहा जा रहा है कि इस व्हील मचलो को कोई बोट ही टक्कर मार सकती है. हालांकि पूरे मामले की जांच में अभी 10 दिन का समय लगेगा और फिर ही ये साफ हो पाएगा कि इस मछली की मौत आखिर हुई कैसे थी.

इस आदमी के घर ट्रक भर-भरकर आते हैं पैसे, दोस्तों के ऊपर उड़ाता है अरबों रूपए

भगवान जगन्नाथ का रूप माना जा रहा ये पेड़, दिखे शंख-चक्र के निशान

तो इस तरह से रखे गए हैं 12 महीनों के नाम, ऐसे हुआ अविष्कार

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -