इंसानी हड्डियों से बना है ये डरावना चर्च, देखकर ही डर जायेंगे आप
इंसानी हड्डियों से बना है ये डरावना चर्च, देखकर ही डर जायेंगे आप
Share:

क्रिसमस पर सभी चर्च जाते हैं. आज वो मौका है जब सभी लोग चर्च जाते हैं और वहां भगवान यीशु से प्रार्थना करते हैं ताकि सभी कुछ अच्छा बना रहे. आपने कई सारे चर्च देखे होंगे लेकिन आज हम आपको बताने जा रहे हैं उसके बारे में ना तो सुना होगा ना ही देखा होगा. ये एक डरावना चर्च भी है साथ ही ये अजीब भी है, आइये जानते हैं उस चर्च के बारे में जो आपको भी डरा कर रख देगा. 

किसी भी चर्च या मंदिर को बहुत ही भव्य तरीके से बना हुआ देखा होगा आपने  लेकिन कभी भी इंसान की हड्डियों से बनाया गया चच या मंदिर नहीं देखा होगा. आज हम ऐसे ही चर्च की बात कर रहे हैं जिसमें आप शायद कभी न जाने चाहेंगे. सुनकर चौंक गए ना आप, मगर आज हम आपको एक ऐसे ही चर्च के बारे में बताने जा रहे हैं जो कि इंसान की हड्​डियों से बना हैं . आपको बता दें कि, चर्च को पहली नज़र में देखते ही लगता है कि जैसे यह हड्डियों के ढांचे बनाया गया हो.

इस संसार में कुछ ऐसे भी चर्च है जहा पर हजारों लोगोंं की हड्डियों और कंकालों को सहज कर रखा गया है. आपको बता दें कि इस प्रकार की जगह को ऑस्युअरी कहते हैं . सबसे पहले यहां शवों की अस्थाई रूप से कब्र बनाई जाती है. उसके बाद में कुछ समय के बाद उस शवो से हड्​डियों को बाहर निकाल लिया जाता हैं . सेडलेक ऑस्युअरी चेक गणराज्य में स्थित है. बताया जा रहा है कि इसमें करीब 40 हजार लोगों की हड्डियों को कलात्मक रूप से सजाया गया हैं .

यदि आपको भी है गिफ्ट देने और लेने का शौक, तो आपके लिए भी जरुरी है यह जानकारी

आखिर क्यों 18 दिनों तक अपनी मां के शव के साथ रह रहा था यह बेटा

16 साल की लड़की के बाल देखकर आपको भी होने लगेगी जलन, बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -