16 साल की लड़की के बाल देखकर आपको भी होने लगेगी जलन, बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड
16 साल की लड़की के बाल देखकर आपको भी होने लगेगी जलन, बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड
Share:

बाल गिरने की समस्या तो आज के समय में हर दूसरे इंसान को होती हैं. हर जगह कोई न कोई इंसान ऐसा मिल ही जाता है जो बाल गिरने की समस्या के बारे में आपको बताए और वो इससे परेशान हो. लेकिन हम आपको आज गुजरात की उस लड़की के बारे में बता रहे हैं जिसके बालों को देखकर पूरी दुनिया को जलन होने लग जाएगी. जब आप इस लड़की के बालों की लंबाई देखेंगे तो हैरान रह जाएंगे.

Image result for nilanshi patel

इस लड़की के लम्बे बालों के कारण ही उसका नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज किया गया है. हम बात कर रहे हैं गुजरात की नीलांशी पटेल के बारे में जिनकी उम्र 16 साल है और वह बीते 10 सालों से अपने बाल बड़े कर रही थी. अब उसके बाल दुनिया में सबसे लंबे हैं. उनकी लंबाई 5 फुट 7 इंच है. आपको बता दें नीलांशी अपने बालों को हफ्ते में केवल एक बार धोती हैं और उन्हें संभालने में उनकी मदद मां करती हैं.

Image result for nilanshi patel

इस बारे में बात करते हुए नीलांशी ने बताया कि, 'वह जब भी अपने बाल धोती हैं तो इन्हें सुखाने में आधा घंटा लग जाता है. सूखने के बाद उन्हें व्यवस्थित करने में एक घंटा लगता है. उन्हें बालों को संभालने में बहुत परेशानी नहीं होती है और न ही उनके बाल किसी काम को करने में बाधा बनते हैं.'

Image result for nilanshi patel

इतना ही नहीं बल्कि नीलांशी तो यह भी कहती हैं कि, 'वह जब भी स्पोर्टस में भाग लेती हैं तो अपने बालों को बांध लेती हैं.' आपको बता दें नीलांशी ने इस मामले में 17 साल की अर्जेंटेनिया निवासी अबरिल लोरेनजाती का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. जानकारी के लिए बता दें पूरी दुनिया में सबसे लंबे बालों की महिला का रिकॉर्ड चीन की शी क्विपिंग के नाम पर है. उनके बालों की लंबाई 18 फीट और 5 इंच है.

क्रिसमस पर काटा 750 किलो का केक, देखकर ही मुँह में पानी आ जाएगा

क्रिसमस पर शादी करने के लिए लड़कियां करती है ऐसा काम

इतनी जादुई होती हैं क्रिसमस की रात, जानकर हो जाएंगे हैरान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -