एनकाउंटर पर घिरी शिवराज सरकार, रिपोर्ट मांगे मानवाधिकार

नई दिल्ली - लगता है भोपाल सेंट्रल जेल से फरार सिमी के 8 आतंकियों के एनकाउंटर के मामले में एमपी की शिवराज सरकार घिर गई है. विपक्षी हमलों के साथ ही अब मानवाधिकार आयोग ने भी इस मामले में राज्य सरकार से रिपोर्ट तलब की है.

इस बारे में मानवाधिकार आयोग के पीआरओ एलआर सिसोदिया ने कहा कि वे वीडियो की भी जांच करेंगे. बता दें कि आयोग ने 15 दिनों के अंदर पूरी घटना की रिपोर्ट जमा करने को कहा है. जबकि उधर विपक्षी पार्टियां इस घटना की न्यायिक जाँच की मांग कर रही है.शि‍वराज सिंह चौहान की सरकार इसलिए घिरती दिख रही है क्योंकि वीडियो में गोली मारने और जेब से चाकू निकालने की तस्वीर दिख रही है. इसी के बाद आनन-फानन में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इस मामले की जांच एनआईए से कराने की घोषणा की है.

इस मामले में कांग्रेसी नेताओं ने भी सवाल उठाए हैं. कांग्रेस नेता कमलनाथ ने न्यायिक जांच की मांग की.वहीँ राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने भी जांच की मांग  कर एनकाउंटर पर सवाल उठाते हुए कहा कि आतंकी जेल से भागे या भगाए गए?उधर एआईएमआईएम चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने भी भोपाल सेंट्रल जेल से सिमी सदस्यों के भागने और बाद में पुलिस मुठभेड़ में मारे जाने पर सवाल उठाए हैं.

सिमी के बहाने दिग्गी ने संघ पर साधा...

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -