हुंडई की बिक्री में आया भारी उछाल
हुंडई की बिक्री में आया भारी उछाल
Share:

इंडियन कार मार्केट में मारुति सुजुकी के उपरांत हुंडई दूसरे नंबर की सबसे बड़ी कार कंपनी है। घरेलू कार बाजार में हुंडई कंपनी की क्रेटा, वेन्यू, औरा, ग्रैंड I10, नियॉस जैसी कारों की अच्छी सेल हो रही है, इन सब में हुंडई क्रेटा सबसे अधिक बिकने वाली कार की लिस्ट में टॉप पर बनी हुई है। हाल ही में हुंडई ने अपनी सालाना सेल्स रिपोर्ट भी जारी कर दी गई है।  खबरों का कहना है कि हुंडई की सालाना सेल में वृद्धि हुई वही जुलाई 2022 की तुलना में अगस्त 2022 महीने की सेल में कुछ गिरावट देखने के लिए मिल रही है।

Hyundai Car Sales Report August 2022: हुंडई इंडिया द्वारा जारी सेल्स रिपोर्ट की माने तो हुंडई इंडिया ने घरेलू मार्केट में 49,510 कारों की बिक्री की और उससे एक माह पूर्व यानि जुलाई 2022 में 50,500 कार बेचीं थी यानि जुलाई 2022 की तुलना में अगस्त 2022 में कम्पनी की सेल में 2% की कमी देखने को मिली वहीं अगर सालाना बिक्री के बारें में बात की जाए तो अगस्त 2021 में हुंडई ने 46,866 कारों की बिक्री की थी और अगस्त 2022 में 49510 कारों की बिक्री कर सालाना सेल के हिसाब से 5।64% की वृद्धि हासिल की है दूसरी तरफ अंतर्राष्ट्रीय कार बाजार में भी हुंडई कार के निर्यात में 4% की सालाना बढ़ोत्तरी दर्ज करने के साथ ही अगस्त 2022 में 12700 कारों का निर्यात भी किया गया है।

ह्यूंदै क्रेटा फेसलिफ्ट और इलेक्ट्रिक एसयूवी आयोनिक 5 : घरेलु बाजार में बढ़ती SUV की बढ़ती मांग को देखते हुए अब कंपनियां इसी सेगमेंट पर अधिक फोकस कर रहीं हैं। यहाँ आपको बताना जरुरी है की हुंडई क्रेटा कार बेस्ट सेलिंग SUV कार है। बीते दिनों कम्पनी अपनी प्रीमियम एसयूवी टुसों और कॉम्पैक्ट एसयूवी वेन्यू का फेसलिफ्ट मॉडल लॉन्च कर चुकी है, अब जल्दी ही नए बदलाव के साथ क्रेटा फेसलिफ्ट और दूसरी इलेक्ट्रिक एसयूवी आयोनिक 5 कार पेश की जाने वाली है।

क्या आप भी चाह रहा है कम बजट में अच्छी कार लेना तो यह रहा बेस्ट ऑप्शन

क्या आप भी करना चाहते है लंबा सफर तय करना तो ये है आपके लिए बेस्ट विकल्प

टोयोटा ने पेश की अपनी अब तक की सबसे बेस्ट कार, जानिए इसकी खासियत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -