तीन कैमरों के साथ लांच हुए फ़ोन की दुनिया में है धूम
तीन कैमरों के साथ लांच हुए फ़ोन की दुनिया में है धूम
Share:

चीन की मशहूर कंपनी हुआवे ने दो नए स्मार्टफोन P20 और P20 प्रो लॉन्च किया है. कंपनी ने इन दो नए स्मार्टफोन के जरिए नए P-सीरीज का आगाज किया है. ये दोनों स्मार्टफोन एआई लैस कैमरा के साथ आते हैं और इसके कैमरा लेंस मशहूर ऑप्टिक कंपनी लेसिका ने डिजाइन किया है. हुआवे P20 की कीमत 649 यूरो यानी लगभग 52,000 रुपये और P20 प्रो की कीमत 899 यूरो यानी लगभग 72,000 रुपये रखी गई है. ये दोनों ही स्मार्टफोन ग्लोबली उपलब्ध होंगे. हुआवे P20 में 5.8 इंच की स्क्रीन फुल HD+ डिस्प्ले दिया गया है वहीं P20 प्रो में 6.1 इंच की स्क्रीन दी गई है. दोनों ही स्मार्टफोन में ऊपर की ओर नॉच दिया गया है जो आईफोन X का लुक देता है. इन दोनों स्मार्टफोन में हेडफोन जैक नहीं दिए गए हैं और रियर बॉडी पर फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है.

प्रोसेसर की बात करें तो इन दोनों फ्लैगशिप में हुआवे की Kirin 970 प्रोसेसर चिप, 6 जीबी रैम और 128 जीबी इंटरनल स्टोरेज दी गई है. P20 प्रो IP67 सर्टिफाइड है जिसका मतलब है कि ये वॉटर-डस्ट रेसिस्टेंट होगा वहीं P20 IP53 सर्टिफाइड है. ये दोनों स्मार्टफोन एंड्रॉयड 8.1 ओरियो बेस्ड कंपनी ने यूआई EMUI 8.1 पर काम करते हैं.कैमरा फ्रंट की बात करें तो P20 प्रो में तीन रियर कैमरा दिए गए हैं. इसमें 40 मेगापिक्सल का RGB सेंसर लेंस और 20 मेगापिक्सल का मोनोक्रोम लेंस दिया गया है. इसके अलावा P20 प्रो में 8 मेगापिक्सल का टेलीफोटो लेंस भी दिया गया है. ये तीन रियर कैमरा के साथ आता है.

वहीं P20 में 12MP+20MP का डुअल कैमरा सेटअप दिया गया है. फ्रंट कैमरा 24 मेगापिक्सल का दिया गया है. ये स्मार्टफोन सुपर स्लो मोशन में वीडियो शूट कर सकते हैं. P20 को पावर देने के लिए 3400mAh की बैटरी और P20 प्रो को पावर देने के लिए 4000mAh की बैटरी दी गई है. इन दोनों स्मार्टफोन की सीधी टक्कर आईफोन X, गैलेक्सी S9+ और गूगल पिक्सल स्मार्टफोन से होगी.

लीक हुई इस फेमस स्मार्टफोन की तस्वीर

फिट रहने के लिए पहने यह फिटनेस बैंड्स

इन इलेक्ट्रॉनिक डेविस में उपयोग होता है सोना

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -