B'Day : बचपन से ही फिल्मों में काम कर रहे हैं ऋतिक, ये है उनका असली नाम

बॉलीवुड के सेक्सी डांसर और बेहतरीन एक्टर ऋतिक रोशन आज अपना 45 वां जन्मदिन मना रहे हैं. 45 साल पूरे होने के बाद भी उनका स्टाइल और उनकी स्मार्टनेस में कोई कमी नहीं आई बल्कि आज भी वो कई लड़कियों के दिल की धड़कन बने  हुए हैं. तो इस खास मौके पर आपको बता दें कि ऋतिक रोशन का जन्म 10 जनवरी 1974 को मुंबई में हुआ था. रितिक का जन्‍म मुंबई के ही एक पंजाबी हिंदू परिवार में हुआ. इसमें कोई संदेह नहीं है कि ऋतिक भी अपने पिता राकेश रोशन की तरह ही एक बेहतरीन कलाकार साबित हुए हैं.
 
सिर्फ पिता ही नहीं, इनके चाचा संगीत निर्देशक राजेश रोशन ने भी इनको इंडस्‍ट्री के प्रति काफी प्रोत्‍साहित किया. बॉलीवुड में ऋतिक ने अपनी दमदार एक्टिंग और डांस के जरिये दर्शकों के दिल में जगह बनाई और आज भी ये कमाल के एक्टर साबित हुए  हैं. जानते  हैं उनके बारे में अहम बातें. 

*  रितिक रोशन का असली नाम रितिक नागरथ है. उनके पिता राकेश रोशन अभिनेता व फिल्‍मकार हैं. उनके दादा रोशनलाल महान संगीतकार थे.

* रितिक की स्‍कूलिंग बॉम्‍बे स्‍कॉटिश स्‍कूल से हुई. इसके बाद इन्‍होंने सिद्रेहम कॉलेज से बी. कॉम की पढ़ाई भी पूरी की. 

* इसके बाद इनकी शादी हो गई संजय खान की बेटी सुजैन खान से. हालांकि शादी के लंबे अर्से बाद अब दोनों एकदूसरे से अलग भी हो चुके हैं. रितिक के दो बच्‍चे रेहान रोशन और हृदान रोशन उनके काफी करीब हैं. 

* एक्‍टिंग की शुरुआत रितिक ने बाल कलाकार के रूप में की थी. उस समय इन्‍होंने फिल्‍म 'आशा', 'आपके दीवाने', 'आसपास' और 'भगवान दादा' फिल्‍मों में काम किया. ऐसी कई फिल्में हैं जिनमें उन्होंने चाइल्ड एक्टर के तौर पर काम किया.

* इसके बाद मुख्‍य कलाकार के रूप में अपने कॅरियर की शुरुआत साल  2000 में अपने पिता की निर्देशित फिल्‍म 'कहो न प्‍यार है' से की. फिल्‍म में पहली बार इनके साथ नजर आईं एक्‍ट्रेस अमीषा पटेल भी. इस फिल्म को और इनकी जोड़ी को दर्शकों ने खूब पसंद किया था. 

* इसके बाद उन्होंने 'फिजा' में भी काम किया. इस फिल्‍म के लिए इनको सर्वश्रेष्‍ठ अभिनेता का फिल्‍मफेयर पुरस्‍कार दिया गया. 

* ऋतिक ने कोई मिल गया, कृष, कृष सीक्वल, धूम 2, 'अग्‍निपथ' जैसी फिल्मों में काम किया. इसके अलावा बता दें, फिल्म  काबिल को भी दर्शकों ने काफी पसंद किया. 

फ़िलहाल ऋतिक अपनी आने वाली फिल्म 'सुपर 30' में व्यस्त चल रहे हैं जो इसी महीने रिलीज़ होने वाली है जिसका सभी को बेसब्री से इंतज़ार है.  

B'Day : निर्माता के तौर पर फरहान अख्तर की कई फिल्में हुई फ्लॉप, इस फिल्म ने दिलवाया राष्ट्रीय पुरस्कार

हॉटनेस के मामले में सबसे आगे हैं जहीर खान की पत्नी, राजघराने से रखती हैं ताल्लुक

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -