ज़िम्बाब्वे दौरे पर टीम इंडिया के साथ होंगे ऋषिकेश कानिटकर, मिली ये अहम जिम्मेदारी

नई दिल्ली: तीन मैचों की ODI सीरीज खेलने के लिए जिम्बाब्वे दौरे पर गई भारतीय टीम वीवीएस लक्ष्मण के मार्गदर्शन में इस श्रृंखला में खेलती हुई दिखाई देगी। राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (NCA) के चेइफ़ वीवीएस लक्ष्मण जिम्बाब्वे पर भारत के कार्यवाहक हेड कोच होंगे। 27 अगस्त से UAE में होने वाले एशिया कप के मद्देनज़र मुख्य कोच राहुल द्रविड को रेस्ट दिया गया है। जिम्बाब्वे के खिलाफ श्रृंखला में जहां लक्ष्मण टीम के मुख्य कोच होंगे, तो वहीं, इंडिया अंडर-19 कोच ऋषिकेश कानिटकर (Hrishikesh Kanitkar) टीम इंडिया के बैटिंग कोच की भूमिका में दिखाई देंगे। 

भारतीय टीम के बैटिंग कोच विक्रम राठौर और गेंदबाजी कोच पारस म्हाम्ब्रे (Paras Mhambrey) को भी जिम्बाब्वे दौरे से ब्रेक दिया गया है। ये दोनों अब एशिया कप 2022 के लिए टीम इंडिया से जुड़ेंगे। कानिटकर की कोचिंग वाली टीम ने भारत की अंडर-19 टीम ने गत वर्ष यश ढुल की कप्तानी में विश्व कप जीता था। आयरलैंड दौरे पर, सीतांशु कोटक हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली टीम के बैटिंग कोच थे और अब कानिटकर पहली बार सीनियर टीम के साथ किसी दौरे पर होंगे। कोटक अब बेंगलुरु में NCA में अंडर -19 शिविर की देखरेख करेंगे।

BCCI के एक सीनियर अधिकारी ने मीडिया को बताया कि, 'उन्होंने अंडर-19 टीम के साथ शानदार काम किया है और यही कारण है कि उन्हें जिम्बाब्वे दौरे पर कमान सौंपी गई है। यह दोनों के लिए ही अच्छा है। कानिटकर की विशेषज्ञता से सीनियर टीम को भी लाभ मिलेगा, क्योंकि NCA में उनके साथ कई खिलाड़ी काम कर चुके हैं। इसके साथ ही वीवीएस लक्ष्मण भी होंगे। सभी' खिलाड़ियों का वीवीएस के साथ बहुत अच्छा तालमेल है।'

एक सप्ताह से अपार्टमेंट में बंद हैं शोएब अख्तर, आज बर्थडे पर बताई वजह

Ind Vs Zim: 'हमें हल्के में मत लो, हम भारत को हरा सकते हैं..', हेड कोच ने दी चेतावनी

विराट कोहली जैसे ख़राब फॉर्म से कभी नहीं गुजरेंगे बाबर आज़म

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -