चंडीगढ़-मनाली हाईवे पर लैंडस्लाइड की घटना
चंडीगढ़-मनाली हाईवे पर लैंडस्लाइड की घटना
Share:

चंडीगढ़. खबर है की सोमवार को चंडीगढ़-मनाली हाईवे पर लैंडस्लाइड की घटना घटित हुई है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक  चंडीगढ़-मनाली हाईवे पर पहाड़ के दरकने से नेशनल हाईवे (एनएच) 21 बंद हो गया है। इस लैंडस्लाइड की घटना से अभी किसी भी प्रकार से किसी के घायल होने के समाचार नहीं है। तथा चंडीगढ़-मनाली हाईवे पर लैंडस्लाइड की घटना घटित होने से कुल्लू मनाली जाने वाले हजारों की संख्या में सैलानी ट्रैफिक जाम में बुरी तरह से फंस गए हैं। बता दे की यह लैंडस्लाइड की घटना सोमवार को मनाली जिले के हंगोई मंदिर इलाके के पास सुबह के दौरान हुई.

इस लैंडस्लाइड के कारण दरके पहाड़ से एनएच के दोनों ओर जबरदस्त रूप से ट्रैफिक जाम लग गया है. प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया की पहाड़ ब्यास नदी के ऊपरी हिस्से से खिसक कर नीचे आ गया जिससे नदी गाद से भर गई. तथा अब कुल्लू व मनाली जाने के लिए बस बजौरा वाया कोटला का रास्ता ही बचा है.

लैंडस्लाइड के बाद दवाड़ा में पहाड़ी दरकने से बंद NH 21 पर से मलबा हटाने का कार्य प्रारंभ कर दिया है. मलबे को हटाने के लिए तीन जेसीबी लगाई गई है. सरकार ने कहा है की हमारी प्राथमिकता है की जल्द से जल्द नेशनल हाइवे को खुलवाया जाए. 

 

 
 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -