ये छोटे टिप्स आपके मासूम बच्चों को बलात्कार और सेक्सुअल हरासमेंट से बचाएंगे
ये छोटे टिप्स आपके मासूम बच्चों को बलात्कार और सेक्सुअल हरासमेंट से बचाएंगे
Share:

आजकल रोज अखबार में छोटी-छोटी बच्चियों के साथ हुए बलात्कार की खबर दिल को अंदर तक दहला देती है. और बलात्कार करने वाले ऐसे इंसान होते है जिनकी अपनी खुद की बेटियां होती है. कैसे इंसान होते होंगे वो लोग यह सोच कर ही शरीर में कंपकंपाहट होने लगती है. मन में बार बार यही ख्याल आता है की कैसे कोई इंसान इतनी छोटी बच्चियों के साथ कुकृत्य कर सकता है. कुछ बलात्कारी तो पुलिस की पकड़ में आ जाते है पर ना जाने ऐसे कितने ही राक्षस आपको सड़को पर घूमते हुए मिल जायेगे जिनके कारण अब हमारी छोटी छोटी फूल सी बच्चिया सुरक्षित नहीं है.

अपनी बच्चियों की सुरक्षा के लिए अब महिलाओ को खुद ही कोई ठोस कदम उठाने होंगे. और एकजुट होना होगा, जाति, ऊंच नीच....बिना किसी भेदभाव के. हर बच्ची को अपनी बच्ची मानकर खुद ही एकजुट होकर अपनी बच्ची की सुरक्षा के लिए लड़ाई छेड़नी होगी.

इस लड़ाई के पहले कदम में सबसे पहले हर बच्ची की माँ को ऐसी हर समस्या से निपटना सिखाना होगा. हर माँ को अपनी बेटी को ये बताना होगा की कोई अजनबी व्यक्ति चाहे वो कोई भी हो और कुछ भी कहे उसकी बातो में आने से पहले अपने घर में बताये. अपनी बच्चियों को सिखाये की कभी भी किसी अनजान व्यक्ति के हाथो से टॉफ़ी और मिठाई ना ले. उन्हें खुद के शरीर में अच्छे और बुरे स्पर्श के बारे में बताना होगा,

छोटी उम्र से ही बच्चियों को ये बात समझानी होगी कि उनके कौन से अंगो का स्पर्श करना सही है और किन अंगो का स्पर्श बिलकुल गलत होता है. अपनी छोटी बच्चियों के दिमाग में ये बात शुरू से ही डाल दे कि किस परिस्थिति में उन्हें लोगो को चिल्लाकर बुलाना होगा.

पहले के ज़माने में छोटी बच्चियों को किसी प्रकार का डर नहीं होता था. लेकिन आज का समय बदल गया है. इसलिए अपनी बच्चियो कि सुरक्षा के लिए माँओ को पहले से ही तैयारी करनी होगी. ताकि कभी भी कोई भी व्यक्ति किसी की मासूम बच्ची के साथ कोई दुष्कर्म ना कर सके."सतर्क रहे, अपनी और अपनी बच्चियों का ध्यान रखे"

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -