जड़ से मिटाये ब्लैकहेड्स की समस्या
जड़ से मिटाये ब्लैकहेड्स की समस्या
Share:

बेदाग़ स्किन की चाह हम सभी को होती है लेकिन ऐसी स्किन बहुत कम लोगों को नसीब होती है. चेहरे पर उम्र की वजह से बहुत सी प्रॉब्लम्स हो जाती है लेकिन ब्लैकहेड्स एक ऐसी समस्या है जो हर उम्र के लोगों की सुंदरता पर ब्रेक लगा देती है. 

आज हूँ कुछ ऐसे उपाय बता रहे हैं जिनके द्वारा ब्लैकहैड की समस्या को गुडबाय कहा जा सकता है. अंडे के सफेद हिस्से को चेहरे पर लगाए। सूखने के बाद जब आप इसे खींच कर निकालेंगे तो यह अपने साथ ब्लैक हेड्स को भी निकाल लेता है. 

कच्चे आलू को छीलकर उसकी स्लाइस तैयार कर लें। अब इन स्लाइस को चेहरे पर हो रहे ब्लैक हेड्स वाले स्थान पर लगाकर धीरे-धीरे मसाज करें। इससे त्वचा साफ होती है और ब्लैक हेड्स खत्म होने लगते है। दो चम्मच जायफल में थोड़ा सा दूध मिलाकर पेस्ट बना लें और 3 से 4 मिनट तक हांथों को गोल घुमाकर स्क्रब करें। इसके बाद चेहरे को ठीक से धो लें. ब्लैकहैड की समस्या जल्द ही दूर हो जायेगी. 

एक चम्मच नमक, आधा चम्मच नींबू का रस और एक चम्मच पानी को मिलाकर ब्लैकहेड्स वाली जगह पर लगाएं और हल्के हाथ से मसाज करें। थोड़ी देर बाद इसे गुनगुने पानी से धो लें। नींबू में पाया जाने वाला साइट्रिक एसिड चेहरे को चमकदार बनाता है और त्वचा के रोमछिद्र के अंदर मौजूद कीटाणुओं से लड़ता है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -