चेहरे के अनचाहे बालों को हमेशा के लिए दूर कर देंगे यह टिप्स
चेहरे के अनचाहे बालों को हमेशा के लिए दूर कर देंगे यह टिप्स
Share:

शरीर के अनचाहे बालों को वैक्सिंग के द्वारा दूर किया जा सकता है, पर अगर चेहरे पर अनचाहे बाल हो तो वैक्सिंग बहुत दर्दनाक ट्रीटमेंट है. वैक्सिंग ट्रीटमेंट करवाने से ज्यादातर लड़कियों को डर लगता है. लेकिन बहुत सी लड़कियां वैक्सिंग के द्वारा ही अपने चेहरे पर मौजूद अनचाहे बालों को साफ करवाती हैं. वैक्सिंग चेहरे के अनचाहे बालों से छुटकारा देता है पर इसके बहुत सारे साइड इफेक्ट होते हैं. अगर आप वैक्सिंग के साइड इफेक्ट से बचना चाहती हैं तो आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आप अपने चेहरे के अनचाहे बालों से छुटकारा पा सकते हैं. 

1- अगर आपके चेहरे पर बहुत ज्यादा बाल है तो चीनी में शहद मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. जब यह सूख जाए तो इसे स्क्रब करते हुए साफ करें. इस ट्रीटमेंट के द्वारा आपको धीरे-धीरे अनचाहे बालों से छुटकारा मिलेगा. 

2- एक कप पीली दाल में एक आलू को मैश करके मिलाएं. अब इस पेस्ट को अपने चेहरे पर लगाकर 15 मिनट के लिए छोड़ दें. बाद में सादे पानी से अपने चेहरे को साफ करें. लगातार एक महीने तक ऐसा करने से आपके चेहरे के अनचाहे बाल दूर हो जाएंगे. 

3- नींबू के रस में शहद मिलाकर अपनी चेहरे पर लगाएं. १५-20 मिनट बाद अपने चेहरे को स्क्रब करते हुए साफ करें. बाद में अपने चेहरे को गुनगुने पानी से धोएं. 

4- उड़द की दाल को पीसकर इसमें थोड़ी सी हल्दी और पानी मिलाएं. अब इस पेस्ट को अपने चेहरे पर लगाएं. जब यह सूख जाए तो इस स्क्रब करते हुए चेहरे से हटाए. हफ्ते में दो बार ऐसा करने से आपके चेहरे के अनचाहे बाल दूर हो जाएंगे.

 

पिंपल्स के जिद्दी निशानों को दूर करते हैं यह आसान टिप्स

फटाफट मेकअप करने के छोटे-छोटे आसान ब्यूटी ट्रिक्स

पिंपल्स की समस्या को दूर करते हैं लेमन आइस क्यूब्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -