चेहरे की तरह कोहनियां भी नजर आये साफ़
चेहरे की तरह कोहनियां भी नजर आये साफ़
Share:

एक बात पर शायद कभी आप लोगो ने गौर नहीं किया होगा कि सभी लोग अपने चेहरे के खूबसूरती या सिर्फ चेहरे को संवारने पर ही अपना पूरा ध्यान क्यों लगाते हैं. आपका जवाब होगा कि क्यूंकि चेहरा ही नजर आता है इसलिए उस पर ध्यान दिया जाता है. अब आप सोचिये की आपका चेहरा तो चाँद की तरह चमक रहा है लेकिन जब आपकी कोहनिया लोगों के सामने नुमायां होती है तो वो चाँद में दाग की तरह नजर आती है. काली बदरंग कोहनियो की खूबसूरती पर भी आपको ध्यान देना चाहिए। आज हम आपको कोहनियों की सफाई और उनकी सुंदरता बढ़ाने के टिप्स देने जा रहे हैं. स्क्रबर मृत त्वचा को हटाने में काफी प्रभावशाली होता है।

नहाते समय स्क्रबर को गीला करके उससे कोहनी और घुटने की सफाई करें। नारियल का तेल मॉइस्चराइजिंग गुण से समृद्ध होता है और त्वचा के लिए एक अच्छा टॉनिक भी है। नहाने से पहले अपने पूरे शरीर और कोहनी एवं घुटनों पर नारियल तेल लगाए, इससे त्वचा मुलायम रहती है और कोहनी और घुटने की त्वचा पर गंदगी नहीं जमती।

घुटने और कोहनी की सफाई के लिए सबसे लोकप्रिय घरेलू उपाय है नींबू और मलाई का पेस्ट। नींबू को छील कर उसमें मलाई मिला लें, नींबू रस से त्वचा की गंदगी दुर होती है। आप त्वचा पर नींबू छिलके को भी रगड़ सकते है। इससे भी त्वचा की अच्छी सफाई होती है।

कोहनी और घुटने का रंग हमारी त्वचा के रंग से से अलग होता है। हममें से कई लोगों को शायद ये पता नहीं होगा कि घुटने और कोहनी की सफाई के लिए शहद एक अच्छा विकल्प है। ऐसे में आप शहद का उपयोग कर सकते हैं। शहद त्वचा को नरम रखता है, जो बहुत लाभ पहुंचाता है।

एलोवेरा भी घुटने और कोहनी की सफाई के लिए लिए एक अच्छा विकल्प है, काले पड़े घुटनों और कोहनी पर नियमित रूप से इसके जैल का उपयोग करने से त्वचा के दाग-धब्बे भी साफ होते है।

जानिए क्या है चेहरे पर चावल के पानी का जादुई असर

हल्दी के इस्तेमाल से पाए बेदाग और निखरी त्वचा

जानिए क्या है मिनरल मेकअप के फायदे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -