जानिए क्या है चेहरे पर चावल के पानी का जादुई असर
जानिए क्या है चेहरे पर चावल के पानी का जादुई असर
Share:

बढ़ती हुई उम्र के साथ हमारे चेहरे पर भी महीन रेखाएं आने लगती है जिसके कारण चेहरे की कोमलता खोने लगती है और चेहरे पर भी उम्र का प्रभाव साफ़ नज़र आने लगता है. पर कुछ घरेलू उपाय ऐसे भी है जिन्हे अपना कर त्वचा पर उम्र के प्रभाव को आने से रोका जा सकता है. चावल का पानी आपकी स्किन के लिये बहुत फायदेमंद होता है. चेहरे पर इस पानी का इस्तेमाल करके अपने चेहरे को झुर्रियों से बचाया जा सकता है.

1-एक बर्तन में चावल को अच्छे से धोकर भीगा दें. फिर इस चावल को गैस पर रख कर उबाल ले. बीच बीच में चेक करते रहे की चावल पका है की नहीं. फिर जब चावल पक जाये तो चावलों में से उसका पानी निकाल कर छन्नी से छान ले. अब इस पानी को एक कटोरी में रखकर ठंडा कर लें.

2-इस पानी में बहुत सारे विटामिंस और प्रोटीन जैसे पोषक तत्व पाए जाते है. इसके अलावा यह एंटी आक्सीडेट से भरपूर होता है. जो त्वचा हमारी स्किन से झुर्रियों को और दाग-धब्बों को दूर करता है. चावल का पानी एक नेचुरल क्लींजर होता है. और चेहरे की रंगत को निखारता है.

3-जब पानी अच्छे से ठंडा हो जाये तो इस पानी को अपने हाथों से लेकर अपने चेहरे अच्छी तरह से रगड़ कर लगाए. फिर दस मिनट तक इसे अपने चेहरे पर ही लगे रहने दें. दस मिनट बाद चेहरे को ठन्डे पानी से धो लें. इस पानी के इस्तेमाल से कुछ ही दिनों में इसका जादुई असर आपके चेहरे पर नजर आने लगेगा.

पिम्पल्स के निशानों को दूर करेंगे निम्बू और शहद

एलोवेरा की रोटी से ठीक होगी कमर दर्द की समस्या

नारियल का तेल दिलाता है सन बर्न की समस्या से छुटकारा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -