बाइक चलाते वक्त इन तरीको को अपनाने से आप और बाइक दोनों कूल रह सकते है
बाइक चलाते वक्त इन तरीको को अपनाने से आप और बाइक दोनों कूल रह सकते है
Share:

लगातार बढ़ते तापमान की वजह से लोगो को अक्सर कई परेशानियों का सामना करना पड़ता है. ऐसे में मोटर साइकिल राइड करने में भी कई परेशनियां आती है जैसे बाइक का बार -बार गरम हो जाना. ऐसे में आज हम आपके सामने इस परेशानी का हल लेकर आये है जिसकी मदद से गर्मी में बाइक को और खुद को कूल रखा जा सकता है.

-कूलिंग सीट कवर-

अक्सर बाइक को धूप में खड़ी करने के बाद गाड़ी की सीट इतनी गर्म हो जाती है. ऐसे में आप तेज धुप से बचने वाली सीट कवर लगाएंगे तो आपकी बाइक कूल रहेगी. आजकल बाजार में ऐसे सीट कवर आ गए है जो ज्यादा टेम्प्रेचर को ऑब्ज़र्व नहीं करते है. और बाकी सीट कवर की तुलना में ये 15 से 20 डिग्री तक कूल रहते है.

-गाड़ी के इंजन आयल -

गाड़ी के इंजन आयल का भी उसके इंजन के गर्म होने पर असर पड़ता है. इसलिए नई टेक्नोलॉजी के इंजन आयल को इस्तेमाल करने से इंजन ठंडा रहता है.

-टायर प्रेशर- गाडी के टायर का प्रेशर हमेशा चेक करते रहे क्योकि गर्मी में टायर की हवा काम हो जाती है जिससे इंजन को ज्यादा ताकत लगती है और इंजन पहले से ज्यादा गर्म हो जाता है.

-बाइक को कवर करे-

बाइक को कभी भी धूप में खड़ी नहीं करे यह कलर के साथ साथ बाइक के तापमान और आयल पर भी असर डालती है इसलिए हमेशा बाइक को कवर करके रखे.

-कूलिंग वेस्ट-

आजकल कूलिंग वेस्ट का चलन ज्यादा देखने में आया है, कूलिंग वेस्ट पहनने से आपको धुप के साथ साथ गर्मी से भी बचने का सबसे अच्छा तरीका है इसलिए कूलिंग वेस्ट पहनकर ही बाइक राइड करे.

-सही हेलमेट-

गर्मी के मौसम में हमेशा वाइट कलर के हेलमेट को ही प्राथमिकता दे क्योकि वाइट कलर काम गर्मी ओब्ज़र्ब करता है इसलिए सफ़ेद हेलमेट का इस्तेमाल करना चाहिए.

रॉयल एनफील्ड से भी बेहतरीन फीचर है इस 9 लाख की बाइक में!

हार्ले डेविडसन ने वापस बुलवाई 57,000 बाइक, जानिए क्यों?

मौत के कुएं में चलने वाली इस बाइक को आज तक नहीं दे पाया कोई टक्कर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -