ड्राई स्किन की समस्या से बचने के लिए सर्दियां शुरू होते ही अपनाएं ये टिप्स
ड्राई स्किन की समस्या से बचने के लिए सर्दियां शुरू होते ही अपनाएं ये टिप्स
Share:

सर्दियों का मौसम शुरू होते ही लड़कियां ड्राई स्किन की समस्या से परेशान हो जाती हैं. सर्दियों के मौसम में शुष्क हवाओं के कारण त्वचा की सारी नमी खत्म हो जाती है. जिससे त्वचा रूखी और बेजान दिखने लगती है. लड़कियां ड्राई स्किन की समस्या को दूर करने के लिए कई तरह की ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करती हैं, पर कोई फायदा नहीं होता है. आज हम आपको कुछ ऐसी चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनका इस्तेमाल करने से सर्दियों के मौसम में भी आपकी त्वचा कोमल और मुलायम बनी रहेगी.

1- स्किन की नमी को बरकरार रखने के लिए नियमित रूप से अपनी त्वचा पर नारियल का तेल लगाकर मसाज करें. ऐसा करने से स्किन की ड्राइनेस दूर हो जाएगी और साथ ही त्वचा में रक्त का बहाव भी सही तरीके से होगा, जिससे आपकी रंगत में निखार आएगा.

2- बेसन में तेल, चोकर और मलाई मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. जब यह सूख जाए तो इसे साफ पानी से धोएं. ऐसा करने से आपकी ड्राई स्किन की समस्या दूर हो जाएगी.

3- सर्दियों के मौसम में त्वचा की कोमलता को बरकरार रखने के लिए एक चम्मच शहद में 2 बड़े चम्मच मिल्क पाउडर और एक अंडे की जर्दी मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. जब यह सूख जाए तो इसे गुनगुने पानी से धोएं.

4- त्वचा की नमी को खत्म होने से बचाने के लिए रोजाना खाने में बादाम, दूध, पनीर और देसी घी को शामिल करें. इसके अलावा दिन में कम से कम 7 से 8 गिलास पानी का सेवन करें.

 

ब्यूटी के लिए फायदेमंद होता है नीम पाउडर

खूबसूरती में निखार लाता है गुलाब जल

खूबसूरत त्वचा पाने के लिए लगाएं पान के पत्तों का फेस पैक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -