ब्यूटी के लिए फायदेमंद होता है नीम पाउडर
ब्यूटी के लिए फायदेमंद होता है नीम पाउडर
Share:

नीम हमारी त्वचा के लिए बहुत फायदेमंद होता है. नीम के पत्तों में भरपूर मात्रा में एंटीसेप्टिक, एंटीऑक्सीडेंट, एंटीफंगल और एंटीवायरल गुण मौजूद होते हैं. जो त्वचा को बहुत सारे फायदे पहुंचाते हैं. आज हम आपको नीम पाउडर के कुछ ब्यूटी फायदों के बारे में बताने जा रहे हैं. 

1- अगर आप डैंड्रफ की समस्या से परेशान है तो पानी में नीम पाउडर मिलाकर अपने बालों की जड़ों में लगाएं. आधे घंटे बाद इसे साफ पानी से धो लें. रोजाना ऐसा करने से आपकी डैंड्रफ की समस्या दूर हो जाएगी. 

2- पिम्पल्स की समस्या को दूर करने के लिए भी नीम पाउडर फायदेमंद होता है. इसमें एंटीसेप्टिक, एंटीऑक्सीडेंट,  एंटीवायरल और एंटी इन्फ्लेमेटरी गुण मौजूद होते हैं. जो पिंपल्स की समस्या को दूर करने में मदद करते हैं. पिम्पल्स की समस्या को दूर करने के लिए दही में नीम पाउडर मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. जब ये सूख जाए तो इसे साफ पानी से धो लें. ऐसा करने से आपकी पिंपल्स की समस्या दूर हो जाएगी. 

3- गोरी और बेदाग त्वचा पाने के लिए नीम पाउडर में थोड़ा सा एलोवेरा जेल मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. जब यह सूख जाए तो इसे ठंडे पानी से धोएं. ऐसा करने से आपकी त्वचा गोरी और बेदाग हो जाएगी.

 

खूबसूरत त्वचा पाने के लिए लगाएं पान के पत्तों का फेस पैक

त्वचा को खूबसूरत बनाने के लिए रोज खाएं यह चीज

पिंपल्स के जिद्दी निशानों को दूर करते हैं यह आसान टिप्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -