ऐसे बढ़ा सकते है आप अपनी स्मार्टफोन की चार्जिंग स्‍पीड
ऐसे बढ़ा सकते है आप अपनी स्मार्टफोन की चार्जिंग स्‍पीड
Share:

हर रोज स्मार्टफोन की दुनिया में जहा नए नए स्मार्टफोन आ रहे है वही इनमे सबसे बड़ी समस्या इसकी बैटरी को लेकर होती है. कई स्मार्टफोन की चार्जिंग स्‍पीड इतनी धीमी होती है कि कई घंटो तक चार्ज करने पर भी उसकी बैटरी पूरी तरह चार्ज नही हो पाती है. ऐसे में यूज़र्स को कई तरह कि परेशानियों का सामना करना पड़ता है, किन्तु हम आपको बता रहे है कुछ ऐसी तकनीक जिससे आप स्मार्टफोन की चार्जिंग स्‍पीड को बढ़ा सकते है. 

बैटरी सेविंग मोड को रखे ऑन- स्मार्टफोन को चार्जिंग करते समय हमेशा ध्यान रखे कि आपके स्मार्टफोन की बैटरी को हमेशा सेविंग मोड़ को ऑन रखे. 

USB पोर्ट का चार्ज करने में ना करे इस्तेमाल- हम कई बार अपने स्मार्टफोन को चार्जिंग करने के लिए USB पोर्ट का इस्तेमाल करते है जो चार्जिंग स्पीड को प्रभावित करती है.

कंपनी के चार्जर का ही करे इस्तेमाल- कई बार हम अपने स्मार्टफोन को किसी भी चार्जर से चार्ज करने लगते है, जो कि बहुत गलत है. आपको ध्यान रखना चाहिए कि जिस कंपनी का स्मार्टफोन हो उसी का चार्जर चार्जिंग करने के लिए इस्तेमाल करे.

उचित तापमान पर करें चार्ज- तेज तापमान, बैटरी की चार्ज करने की क्षमता को कम कर देता है. ऐसे में फोन का तापमान बढ़ जाने से, बैटरी को चार्ज करने में लगने वाला समय भी बढ़ जाता है. हो सके तो फोन के गर्म होने पर बैटरी को चार्ज करना बंद कर दें इससे बैटरी की लाइफ बढ़ेगी. 

नोकिया का पहला स्मार्टफोन हुआ लांच, जाने क्या है इसमें खास

Snapdeal की सेल में मिल रहा है Moto G Turbo के साथ अन्य सामान पर 70% तक डिस्काउंट

यह है 2500 की कीमत के स्मार्टफोन, जिसमे ले सकते है आप Jio का मजा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -