अगर आपके स्मार्टफोन में नही चल रहा वीडियों तो, इन स्टेप्स को करें फॉलो
अगर आपके स्मार्टफोन में नही चल रहा वीडियों तो, इन स्टेप्स को करें फॉलो
Share:

हर इंसान की जिंदगी में इंटरनेट काफी अहम हिस्सा बन चुका है. स्मार्टफोन्स के आने से इंटरनेट यूजर्स की संख्या पिछले कुछ सालों में तेजी से बढ़ी है. आज हम इंटरनेट से जुड़े ज्यादातर कामों को स्मार्टफोन से ही निपटा लेते हैं. हालांकि, कभी-कभी ऐसे मौके भी आते हैं जब फोन में नेटवर्क तो पूरा आता है, लेकिन इंटरनेट स्पीड काफी स्लो रहती है. इसीलिए यहां हम आपको कुछ ऐसे ऐप्स के बारे में बता रहे हैं जिनसे आप अपने फोन की इंटरनेट स्पीड को रियल-टाइम में चेक कर सकते हैं.

इंटरनेट स्पीड मीटर लाइट : इंटरनेट स्पीड और यूसेज को मॉनिटर करने के लिए यह एक काम का ऐप है. यह ऐप फोन के स्टेटस बार में इंटरनेट स्पीड दिखाता है. यूजर इस ऐप की मदद से कभी भी इंटरनेट स्पीड को चेक कर सकते हैं. ऐप की सबसे खास बात है कि यह पूरी तरह फ्री है और इसमें यूजर्स को ऐड्स भी परेशान नहीं करते. यह मोबाइल के साथ ही वाई-फाई नेटवर्क की इंटरनेट स्पीड भी बताता है. यह ऐप 30 दिन के इंटरनेट स्पीड को मॉनिटर कर डेटा सेव रखता है. यूजर इस ऐप का UI कलर और स्टेटस बार आइकन भी चेंज कर सकते हैं.

इंटरनेट स्पीड मॉनिटर : इंटरनेट स्पीड मॉनिटर से भी आप अपने स्मार्टफोन की इंटरनेट स्पीड को चेक कर सकते हैं. यह डेली और मंथली बेसिस पर आपके डेटा ट्रांसफर का रिकॉर्ड रखता है. इसका यूजर इंटरफेस काफी अच्छा है और यूजर को इसे इस्तेमाल करने में कोई परेशानी नहीं होती. यह ऐप वाई-फाई फ्रीक्वेंसी, आईपी अड्रेस, लिंक स्पीड, SSID समेत कई दूसरी जानकारियां भी देता है. ऐप के सेटिंग पैनल में जाकर आप इसे अपनी जरूरत के हिसाब से कस्टमाइज भी कर सकते हैं.

नेट स्पीड इंडिकेटर : अगर आप नॉच डिस्प्ले वाला स्मार्टफोन यूज करते हैं तो यह ऐप आपके लिए काफी अच्छा है.इसका यूजर इंटरफेस (UI) नॉच डिस्प्ले वाले स्मार्टफोन्स को काफी अच्छे ढंग से सपॉर्ट करता है. यह एक बेहद छोटा और खास मॉनिटरिंग टूल है जो फोन में आ रही इंटरनेट स्पीड की जानकारी स्टेटस बार में देता है. यूजर इंटरनेट स्पीड को नोटिफिकेशन के साथ ही ऐप में जाकर भी चेक कर सकते हैं.

भारत में Samsung Galaxy M31 लॉन्च के लिए हुआ तैयार, मिलेगी 6000एमएएच की बैटरी

इस दिन भारत में लॉन्च होगा Vivo V19 pro, जानें क्या है इसके फीचर्स

लॉन्च से पहले सामने आया सैमसंग Galaxy S20 सीरीज का टीजर

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -