ज्यादा पानी पीना है तो बनाइये इसे स्वादिष्ट
ज्यादा पानी पीना है तो बनाइये इसे स्वादिष्ट
Share:

पानी जीने के लिए सबसे महत्वपूर्ण है इसमें कोई दोराय नहीं है. हम सभी को यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता है कि हमें इतना पानी तो जरूर पीना चाहिए जितने से हमारा शरीर ठीक से कार्य कर सके। बहुत सी चीजे ऐसी भी होती है जो हमारे शरीर में पानी की कमी को पूरा करती है. पानी का कोई स्वाद नहीं होता। यदि आप अधिक पानी पीना चाहते हैं, लेकिन स्वाद के अभाव में इतना ज्यादा पानी नहीं पी पाते तो यहां कुछ युक्तियां हैं जो पानी पीने के तरीके को अधिक मनोरंजक और टेस्टी बना देती है।

नींबू, लाइम और संतरे जैसे खट्टे फल, जल बढ़ाने वाले होते हैं, लेकिन अन्य फलों का स्वाद भी आपके स्वाद को बढ़ सकता है। किसी भी फलों का रस पानी के लिए एक अच्छा बेस स्वाद हो सकता है, लेकिन क्रेनबेरी, अनार, अंगूर और सेब जैसे खट्टे रस, विशेष रूप से स्वादिष्ट होते हैं। बाजार के जूस को छोड़कर खुद घर में जूस बनाये तो काफी हेल्थी रहेगा।

बहुत से लोग घरों में आने वाले साए पानी की जगह स्पार्कलिंग वाटर को तरजीह देते हैं. अगर आपको सादा पानी पसंद नहीं है तो आप मिनरल वाटर पीजिये जो आपको मिनरल के फायदे भी देगा। अलग से कुछ करने के लिए आप सेल्ट्ज़र वाटर भी पी सकते हैं. यह एक तरह का कार्बन युक्त पानी होता है. आप इसे स्वादिष्ट बनाने के लिए इसमें फ्रूट जूस भी मिला सकते हैं.

कुछ लोगों को सामान्य तापमान में रखे गए पानी से ज्यादा बर्फ का ठंडा पानी पीना ज्यादा अच्छा लगता है. अगर आप भी ऐसा करते हैं तो आपको अपनी आइस क्यूब्स में फ्लेवर डालने चाहिए। बर्फ जमाते वक्त आप इसमें अपनी पसंद के अनुसार जूस, टी, लेमन या और भी कोई अपना पसंदीदा फ्रूट का जूस डाल सकते हैं ताकि आपको फ्लेवर्ड आइस क्यूब मिले और आप पानी का स्वाद लेकर पी सकें.

गर्मियों में फायदेमंद है पानी और शहद का सेवन

तरबूज करता है शरीर की अंदर से सफाई

बुखार में फायदेमंद है भुना हुआ नमक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -