तरबूज करता है शरीर की अंदर से सफाई
तरबूज करता है शरीर की अंदर से सफाई
Share:

तेज गर्मी और चिलचिलाती धुप के कारन हमारे शरीर की एनर्जी कही खो जाती है.पर अगर आप गर्मियों के मौसम में अपने शरीर की ऊर्जा को वापस पाना चाहते है तो इसके लिए हमारे द्वारा बताये गए आहारों को अपना सकते है. ये आहार आपके शरीर से विषैले पदार्थों को बाहर निकालने का काम करते है.

1-तरबूज में ज़्यादा मात्रा में सिट्रुलाइन होता है जो हमारे शरीर से अमोनिया और अन्य विषैले पदार्थ को निकालने में मदद करता है.तरबूज पोटैशियम भरपूर मात्रा में होता है.जो हमारे खाने में सोडियम की मात्रा को कण्ट्रोल करने का काम करता करता है.तरबूज शरीर की भीतरी सफाई के लिए बेहतर आहार होता है.

2-गर्मियों में खीरे का सेवन भी बहुत फायदेमंद होता है.खीरा हमारे शरीर के विषैले पदार्थों को शरीर से बहार निकालने का काम करता  हैं. आधा कप कटे हुए खीरे में केवल आठ कैलोरीज पायी जाती हैं.

3-नींबू का सेवन किडनी के लिए बहुत फायदेमंद होता है. यह हमारे शरीर में यूरिक ऐसिड और अन्य विषैले पदार्थों को घोलने का काम करता है और किडनी स्वस्थ रखने में हमारी मदद करता है.

4-गर्मियों के मौसम में पुदीने की पत्तियो का सेवन ज़रूर करना चाहिए.ये हमारी बॉडी को ठंडक प्रदान करती है.इसके अलावा यह आपके भोजन को बेहतर ढंग से पचाने में मदद करती हैं.

गॉलब्लेडर के दर्द से आराम दिलाता है निम्बू का रस

जानिये उबले हुए निम्बू के फायदे

छोटे बच्चो के लिए हानिकारक है चीनी और नमक का सेवन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -