जफ़र इस्लाम को मिलेगा 'मिशन सिंधिया' को पूरा करने का इनाम, भाजपा देगी राज्यसभा टिकट
जफ़र इस्लाम को मिलेगा 'मिशन सिंधिया' को पूरा करने का इनाम, भाजपा देगी राज्यसभा टिकट
Share:

लखनऊ: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने सैयद जफर इस्लाम को उत्तर प्रदेश के राज्यसभा उपचुनाव में अपना प्रत्याशी बनाया है. अमर सिंह के देहांत से खली हुई सीट पर राज्यसभा जाने वाले वही जफर इस्लाम हैं, जिन्होंने मध्य प्रदेश में ज्योतिरादित्य सिंधिया को कांग्रेस से भाजपा के पाले में लाने के मिशन को सफलतापूर्वक अंजाम दिया था.

इसके बाद मध्य प्रदेश में शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में भाजपा सरकार का गठन करने में कामयाब रही थी और अब जफर इस्लाम को इनाम के रूप में भाजपा ने यूपी से राज्यसभा भेजने का फैसला किया है. बता दें कि सैय्यद जफर इस्लाम भाजपा का उदारवादी मुस्लिम चेहरा हैं. सियासत में कदम रखने से पहले जफर इस्लाम एक विदेशी बैंक के लिए काम करते थे. पीएम मोदी से प्रभावित होकर सात वर्ष पूर्व उन्होंने भाजपा ज्वाइन की थी. इसके बाद पार्टी ने उन्हें राष्ट्रीय प्रवक्ता बनाया था, जिसके बाद से पार्टी को पक्ष रखने का काम कर रहे हैं. 

बता दें कि जफर इस्लाम और ज्योतिरादित्य सिंधिया दोनों मध्य प्रदेश से आते हैं और दोनों नेताओं के बीच रिश्ते बहुत पुराने हैं. इसकी शुरुआत जफर के बैंकिंग करियर के दौरान उस समय हुई थी, जब सिंधिया केंद्र की UPA सरकार में वाणिज्य मंत्री थे. मध्य प्रदेश की सियासत में आने के बाद भी सिंधिया जब कभी दिल्ली में रहते थे, तो जफर से उनका मिलना-जुलना होता रहता था. ज्योतिरादित्य सिंधिया को भाजपा में लाने के मिशन का जिम्मा जफर इस्लाम को दिया गया था, जिसमे वे सफल रहे. 

यहां से करें गैस सिलेंडर को बुक, मिलेगा इतने रुपये सस्ता

EMI पर ब्याज दर घटा सकती है RBI, गवर्नर शक्तिकांत दास ने दिए संकेत

मुकेश अंबानी ने खरीदी नई बुलेटप्रूफ कार, कीमत जानकर उड़ जाएंगे होश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -