हिमाचल द्वारा केंद्र से की गई इलेक्ट्रिकल उपकरण पार्क की मांग
हिमाचल द्वारा केंद्र से की गई इलेक्ट्रिकल उपकरण पार्क की मांग
Share:

शिमला: देश के राज्य हिमाचल प्रदेश ने केंद्र सरकार से इलेक्ट्रिकल यंत्र पार्क मांगा है. मंत्रीमंडल सेक्रेटरी के साथ हुई बैठक में सरकार ने यह प्रस्ताव रखा है. सरकार की तरफ से चीफ सेक्रेटरी अनिल कुमार खाची तथा अतिरिक्त मुख्य सेक्रेटरी उद्योग मनोज कुमार ने इस बैठक में हिस्सा लिया. भारत सरकार के मंत्रीमंडल सेक्रेटरी के साथ बुधवार को चीफ सेक्रेटरीज की वीडियो कॉन्फ्रेंस हुई. इसमें इन्वेस्टमेंट की आशंकाओं पर चर्चा हुई. चीफ सेक्रेटरी अनिल कुमार खाची ने कहा कि इसमें इन्वेस्टमेंट को बढ़ाने पर चर्चा हुई है. साथ ही इसमें ईज ऑफ डुइंग बिजनेस तथा अन्य मुद्दों पर भी मंत्रणा की गई.

वही इस अवसर पर अतिरिक्त चीफ सेक्रेटरी उद्योग मनोज कुमार ने सुझाव दिया कि जिस प्रकार से राज्य में बल्क ड्रग फार्मा पार्क बनाया जा रहा है. ठीक उसी प्रकार ही विद्युत यंत्रों का भी पार्क यहां विकसित किया जा सकता है. वही इस बारे में एक प्रस्ताव मिनिस्ट्री ऑफ़ एनर्जी को दिया गया है. केंद्र सरकार ने हिमाचल सहित तमाम प्रदेशों को यह भी सुझाव दिया कि वे उद्योगों के लिए इंसेंटिव बढ़ा दें, जिससे उन्हें प्रोत्साहित किया जा सके. इसी के साथ कई मुद्दों पर चर्चा की गई.

वही दूसरी तरफ राज्य के सिरमौर जिले में गुरुवार को कोरोना से दो की मौत हो गई. कई बीमारियों से जूझ रहे एक निजी स्कूल के संस्थापक की राजगढ़ में मौत हो गई. वे कोरोना से भी पीडि़त थे. उक्त संक्रमित को बुधवार को पीजीआई से घर लाया गया था. एसडीएम ने स्वास्थ्य विभाग व नगर पंचायत को कोविड 19 के प्रोटोकोल के तहत अंतिम संस्कार के निर्देश दिए हैं. 

अफगान में कोरोना के बीच बाढ़ ने मचाई तबाही

अफगान में बाढ़ का कहर, कई लोगों की गई जाने

एक बार फिर प्रदेश अध्यक्ष ने भाजपा MLA को किया तलब

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -