Whatsapp से जुड़ा जबरदस्त फिंगरप्रिंट फीचर, यूजर्स को इस मामले में मिलेगा कमाल का अनुभव

Whatsapp से जुड़ा जबरदस्त फिंगरप्रिंट फीचर, यूजर्स को इस मामले में मिलेगा कमाल का अनुभव

दुनिया की लोकप्रिय मैसेजिंग ऐप Whatsapp में एक शानदार फीचर की एंट्री हुई है. यह फीचर यूजर्स की सिक्यॉरिटी और प्रिवेसी को पहले से और बेहतर बनाएगा. 'Fingerprint Lock' नाम से रिलीज किए गए फीचर्स से आप अपने स्मार्टफोन के फिंगरप्रिंट स्कैनर का इस्तेमाल अपने वॉट्सऐप अकाउंट के लिए भी कर सकते हैं. कंपनी ने iOS के लिए इस फीचर को 7 महीने पहले ही लॉन्च कर दिया था. आइए जानते है पूरी जानकारी विस्तार से 

ऐंड्रॉयड की जहां तक बात है तो वॉट्सऐप इस फीचर को अभी बीटा प्रोग्राम पर दे रहा है. फीचर की परफॉर्मेंस और बग्स को पकड़ने के लिए कंपनी इसे पहले बीटा टेस्टर्स को उपलब्ध करा रही है. उम्मीद की जा रही है कि कंपनी जल्द ही इसका स्टेबल वर्जन भी रोलआउट कर देगी. अगर आप इस फीचर के स्टेबल वर्जन का इंतजार नहीं कर सकते तो आप वॉट्सऐप बीटा यूजर बनकर इसे ट्राई कर सकते हैं. कंपनी अस अपडेट को वर्जन नंबर 2.19.222 से उपलब्ध करा रही है. आइए जानते हैं क्या है वॉट्सऐप का यह नया

ऐसे बनें बीटा यूजर

सबसे पहले अपने डिवाइस में गूगल प्ले स्टोर में जाकर वॉट्सऐप सर्च करें. नीचे स्क्रॉल करते हुए 'Become a beta tester' पर जाएं। यहां आपको 'I'am in' ऑप्शन दिखेगा. उसपर पर टैप करें. इसके बाद 'Join' पर क्लिक कर बीटा यूजर बनने के लिए कन्फर्म कर दें.

वॉट्सऐप ओपन करें

अपने स्मार्टफोन में वॉट्सऐप ओपन करें. ऐप में ऊपर दाईं तरफ दिए गए 3 डॉट्स पर टैप करें। टैप करते ही ड्रॉप डाउन मेन्यू में दिए गए सेटिंग्स ऑप्शन में जाएं.

अकाउंट में जाएं

सेटिंग्स में टैप करते ही आपके सामने वॉट्सऐप का सेटिंग मेन्यू ओपन हो जाएगा. यहां प्रोफाइल फोटो के नीचे मौजूद अकाउंट ऑप्शन पर टैप करें.

फिंगरप्रिंट लॉक सर्च करें

प्रिवेसी पर टैप करते आपके मोबाइल स्क्रीन पर प्रिवेसी सेटिंग्स की लिस्ट ओपन हो जाएगी. लिस्ट को स्क्रॉल कर नीचे जाएं. यहां ब्लॉक्ड कॉन्टैक्ट्स के नीचे आपको फिगंरप्रिंट लॉक का ऑप्शन मिलेगा. यह बाई डिफॉल्ट डीएक्टिवेट रहता है.

कन्फर्म करें

फिंगरप्रिंट ऑप्शन पर टैप करने के साथ आपके सामने 'Unlock with fingerprint sensor' को ऑन करने का विकल्प आ जाएगा. यहां दिए गए टॉगल को ऑन कर दें। ऐसा करते ही वॉट्सऐप आपसे इसे कन्फर्म करने के लिए कहेगा. यहां आप फिंगरप्रिंट लॉक होने का समय इमीडियेटली, 1 मिनट या 30 मिनट चुन सकते हैं.

आटोमेटिक कारों की दिवानगी लोगो में बड़ी, मंहगे वाहनों के लिए बन गई है चुनौती

pubg mobile ने स्वतंत्रता दिवस पर यूजर्स को दिया खास चैलेज, मिलेंगे कई रिवार्डस पांइट

इस कंपनी से मिलेगी जियो को जबरदस्त चुनौती, यूजर्स को दे रहा 100Mbps स्पीड