इन 5 तरीकों को अपनाकर ओमीक्रोन से बच सकते हैं आप!
इन 5 तरीकों को अपनाकर ओमीक्रोन से बच सकते हैं आप!
Share:

दक्षिण अफ्रीका में कोरोना वायरस के नए स्वरूप ओमीक्रोन के आने से हंगामा मचा हुआ है। ऐसे में अब सभी यह जानना चाह रहे हैं कि आखिर कैसे ओमीक्रोन से बचाव संभव है। तो आज हम आपको बताने जा रहे हैं कुछ ऐसे उपाय जो अपनाकर आप ओमीक्रोन से बच सकते हैं। 

यात्राओं पर रोक- अगर आप कहीं घूमने का प्लान बना रहे हैं तो उसे तुरंत केंसल कर दें। कहीं ना जाएं। क्योंकि इसी तरह से वायरस के प्रसार को रोका जा सकता है।

इलाज और वैक्सीनेशन- ओमीक्रोन से बचने के लिए वैक्सीनेशन बहुत जरुरी है। वैक्सीन की दोनों डोज लें क्योंकि इसी तरह से आप वायरस की चपेट से बच सकते हैं। कोई भी लक्षण दिखने पर तुरंत डॉक्टर के पास जाएं।

मजबूत इम्यूनिटी- अपनी रोग प्रतिरोधक क्षमता को मजबूत बनाए रखे क्योंकि इसी तरह से आप ओमीक्रोन से बच सकते हैं। कोरोना संक्रमण जब से फैला है तब से मजबूत इम्यूनिटी के बारे में कहा जा रहा है। अगर आप मजबूत इम्यूनिटी रखेंगे तो आपको बड़ा लाभ हो सकता है।

मास्क है जरुरी- अगर आप ओमीक्रोन से बचना चाहते हैं तो हर जगह मास्क का इस्तेमाल करें। सभी से दुरी बनाकर रखे और मास्क लगाकर रखे। इस तरह से आप किसी के भी सम्पर्क में नहीं आएँगे और आपको ओमीक्रोन होने का खतरा कम होगा।

यह सब कदम उठाते हुए आप ओमीक्रोन के सम्पर्क में आने से बच सकते हैं और सेनेटाइजर का भी जरूरत पड़ने पर इस्तेमाल करें क्योंकि इसी तरह से आप कोरोना संक्रमण के सम्पर्क में नहीं आएँगे।

Google ने ओमिक्रॉन संस्करण के खतरे के बीच कर्मचारियों को वर्क फ्रॉम होम की सुविधा दी

महज 9 दिनों में 53 बार रूप बदल चुका है Omicron, अब तक 30 देशों में मिले मरीज

किस टेस्ट से पता चलेगा Omicron वैरिएंट संक्रमण है या नहीं?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -