सांवली त्वचा के अलग है ब्यूटी टिप्स, जानें कैसे करें मेकअप

सांवली त्वचा के अलग है ब्यूटी टिप्स, जानें कैसे करें मेकअप

हर किसी की त्वचा का रंग अलग-अलग होता है. इसमें कुछ साफ़ रंग के होते हैं तो कुछ गहरे रंग के होते हैं. जिन लोगों की त्वचा की रंगत डार्क होती है उन्हें मेकअप करते वक्त कई बातों का ध्यान रखना होता है. यदि वो सही तरीके से मेकअप नहीं करेंगे तो उनका चेहरा भद्दा दिख सकता है. लेकिन डार्क स्किन वालों के लिए भी मेकअप की अलग ही टिप्स होती है जिन्हें उन्हें अपनाना चाहिए. कई लोगों को मेकअप की अधिक जानकारी नहीं होती है लेकिन फिर भी वो नए-नए मेकअप के तरीकों को अपनाते हैं. अगर आपकी स्किन डार्क है तो हम आपको बता देते हैं कि किस तरह मेकअप कर सकते हैं. 

मॉइश्चराइज:
जिन लोगों की त्वचा डार्क होती है उनकी त्वचा अधिक रूखी भी होती है, ऐसा इसलिए क्योंकि वो अपनी त्वचा को नमी प्रदान  नहीं करते हैं. ऐसे में नहाने के तुरंग बाद मॉइश्चराइजर लगाएं ताकि आपकी त्वचा हाईड्रेटेड रखें.

सनस्क्रीन:
डार्क स्किन वालों को हमेशा अपनी त्वचा के रंग के अनुसार सनस्क्रीन का इस्तेमाल करना चाहिए ताकि त्वचा यूवी रेज से बच सकें और स्किन का रंग भी हल्का हो जाए.

सही फाउंडेशन:
डार्क स्किन वालों को हमेशा अपने रंग के अनुसार फाउंडेशन का चुनाव करना चाहिए वरना यदि आप ऐसा नहीं करेंगे तो आपकी त्वचा बुरी लगेगी और अधिक डार्क भी लगने लगेगी. अपने रंग के अनुसार फाउंडेशन लगाएंगें तो आपकी त्वचा निखर जाएगी.

कंसीलर:
कंसीलर का इस्तेमाल दाग-धब्बों को छिपाने के लिए किया जाता है. ऐसे में यदि आप अपने स्किन के रंग के अनुसार कंसीलर का इस्तेमाल नहीं करेंगे तो आपकी स्किन बेजान दिखेगी और रंग और अधिक डार्क लगेगा.

लिपस्टिक:
अपने त्वचा की रंगत के अनुसार लिपस्टिक का शेड पता करना एक मुश्किल काम होता है. इसलिए हमेशा कॉफी, चॉकलेट, सॉफ्ट पींक और बरगंडी रंग के लिपस्टिक का इस्तेमाल करना चाहिए क्योंकि यह आपके व्यक्तित्व को भी बेहतर करता है.

बनाएं बादाम का फेसपैक, जानें कैसे पहुंचाता है चेहरे को लाभ

थ्रेडिंग के बाद होने वाली जलन को इस तरह से करें दूर

चेहरे पर हो रहे सफ़ेद दाने तो ऐसे करें बचाव