चेहरे की चर्बी चाहते हैं घटाना तो ना खाएं यह 3 चीजें
चेहरे की चर्बी चाहते हैं घटाना तो ना खाएं यह 3 चीजें
Share:

आजकल लोगों को अपने आपको फिट रखने के लिए काफी जतन करने पड़ते हैं। ऐसे में फिट रहने के लिए एक्सरसाइज के साथ-साथ अपनी डाइट पर भी ध्यान रखना होता है। लेकिन ज्यादातर लोग इस पर ध्यान नहीं देते हैं। ऐसे में कई बार ऐसा देखने को मिलता है कि लोगों के गाल काफी गोल-मटोल हो जाते हैं। इसी के साथ ही डबल चिन दिखने लगता है। जी दरअसल लोगों में आजकल गर्दन की चर्बी भी बढ़ जाती है और इसके कारण उनका चेहरा काफी अजीब लगने लगता है। ऐसे में आज हम आपको चेहरे के फैट से छुटकारा दिलाने वाले उपायों के बारे में बताने वाले हैं। जी दरअसल हम उन फूड्स के बारे में बताने जा रहे हैं जो नहीं खाना चाहिए क्योंकि यह चेहरे की चर्बी बढ़ाने में आगे रहते हैं।


जंक फूड- फिटनेस का सबसे बड़ा दुश्मन होता है जंक फूड। जो ज्यादातर लोगों को पसंद आता है, हालाँकि यह आपके स्वास्थ्य के लिए बेहद हानिकारक होता है। ऐसा इसलिए क्योंकि इनमें सोडियम की अधिक मात्रा पाई जाती है और इससे चेहरे का फैट बढ़ सकता है। इसलिए जितना हो सके, जंक फूड इग्नोर करने की कोशिश करें।

सोया सॉस- आज के समय में सोया सॉस का इस्तेमाल कई डिश में किया जाता है। आपको बता दें कि सोया सॉस में नमक की मात्रा ज्यादा पाई जाती है। ऐसे में आपके खाने में सोडियम की मात्रा में इजाफा हो जाता है, जो आपके चेहरे की चर्बी बढ़ने का एक कारण माना जाता है।

रेड मीट- अगर आप नॉन वेजिटेरियन हैं तो आपको रेड मीट बहुत पसंद है। ऐसे में अगर चेहरे को बेहतरीन रखना चाहते हैं रो रेड मीट खाने से बचें। ऐसा इसलिए क्योंकि यह भी आपके चेहरे का मोटापा बढ़ने का अहम कारण है। जी दरअसल  इसका कारण यह है कि रेड मीट में फैट एक्स्ट्रा कैलोरीज पाई जाती हैं। जिससे आपके चेहरे का फैट बढ़ सकता है।

पीरियड्स के दौरान हो रही है खुजली तो जानिए कारण और बचाव के तरीके

क्या सच में लीवर को खराब कर रहा गिलोय, जानिए क्या कहा आयुष मंत्रालय ने?

पुरुषों के लिए वरदान है केसर, इन समस्याओं से मिलता है छुटकारा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -