चेहरे पर इस तरह करें सीसी क्रीम का उपयोग
चेहरे पर इस तरह करें सीसी क्रीम का उपयोग
Share:

बीबी और सीसी क्रीम हल्के उत्पाद हैं जो त्वचा को लाभ प्रदान करते हैं और साथ ही आपकी त्वचा को एक समान रूप देते हैं। सीसी क्रीम, विशेष रूप से, गर्मियों में एक वरदान है जब आप मेकअप का पूरा चेहरा नहीं पहन सकते हैं, फिर भी एक प्यारा और खूबसूरत दिखने की जरूरत है। यहां तक कि अगर आप अपनी आंखों को चमकाना चाहते हैं, तो आप थोड़ी सी सीसी क्रीम लगाकर बेस को सिंपल रख सकते हैं। अगर आप अपने फाउंडेशन को पिघलते और अपने समर लुक को खराब नहीं देखना चाहते हैं, तो लैक्मे 9to5 नैचुरल सीसी क्रीम में निवेश करें। मुसब्बर की अच्छाई से प्रभावित, यह दोषों को दूर करता है और त्वचा को प्रदूषण और सूरज के हानिकारक प्रभावों से बचाता है। यहां बताया गया है कि आप गर्मियों में सीसी क्रीम का उपयोग करके हल्का बेस कैसे बना सकते हैं।

स्टेप 1: थोड़ी मात्रा में लें:-
सीसी क्रीम की एक छोटी सी मात्रा ही आपको सही हल्का आधार बनाने के लिए आवश्यक है। सीसी क्रीम का आधार मॉइस्चराइजर होता है; इसे बहुत अधिक लगाने से आपकी त्वचा इसे अवशोषित करने से रोकेगी और अप्राकृतिक दिखेगी। साथ ही इसके पिघलने की अच्छी संभावना है। तो, अपने हाथ के पीछे केवल एक छोटी राशि लें और उसका उपयोग करें।

स्टेप 2: 5-डॉट तकनीक का उपयोग करें:-
अपने चेहरे पर सीसी क्रीम लगाने के लिए 5-डॉट तकनीक का इस्तेमाल करें। अपनी मध्यमा या अनामिका का उपयोग करके, अपनी ठुड्डी, नाक, माथे और गालों पर क्रीम लगाएं। सुनिश्चित करें कि आप सही आधार प्राप्त करने के लिए प्रत्येक क्षेत्र पर डॉट्स के सटीक आकार को लागू कर रहे हैं।

स्टेप 3: चेहरे पर इस तरफ करे अप्लाई:-
अपनी उंगलियों, मेकअप ब्रश या स्पंज का उपयोग करके उत्पाद को त्वचा में धीरे से मिलाएं। चेहरे के बीच से शुरू करें और इसे बाहर की तरफ ब्लेंड करें। एक समान टोन वाला बेस बनाने के लिए इसे अपने चेहरे के बाकी हिस्सों से मिलाने के लिए अपनी गर्दन पर लगाएं।

स्टेप 4: परिणाम की जांच करें:-
उपरोक्त तकनीक को सही आधार देना चाहिए। यदि आप एक अलग सीसी क्रीम का उपयोग कर रहे हैं, तो हम सुझाव देते हैं कि इसे आईने में देखें। यदि आपको लगता है कि आपको अधिक कवरेज की आवश्यकता है, तो बेझिझक थोड़ा और जोड़ें या समस्या क्षेत्रों को छिपाने के लिए थोड़ी मात्रा में कंसीलर लगाएं।

कोरोना: भारत की सकारात्मकता दर घटकर हुई 12.45 प्रतिशत

वीना जॉर्ज बनी केरल की नई स्वास्थ्य मंत्री

कोरोना के चलते शुरू हुई नई पहल, कहीं टैक्सी एंबुलेंस, मोबाइल OPD तो कहीं ऑक्सीजन नर्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -