कोरोना के चलते शुरू हुई नई पहल, कहीं टैक्सी एंबुलेंस, मोबाइल OPD तो कहीं ऑक्सीजन नर्स
कोरोना के चलते शुरू हुई नई पहल, कहीं टैक्सी एंबुलेंस, मोबाइल OPD तो कहीं ऑक्सीजन नर्स
Share:

केंद्रीय स्वास्थ्य विभाग ने राज्यों व केंद्रशासित प्रदेशों से लिखित तौर प्रश्न किया है कि वहां कोरोना वायरस  महामारी से निपटने के लिए कौन से बेहतरीन कदम उठा चुके है। बता दें कि तमिलनाडु का टैक्सी एंबुलेंस, राजस्थान में मोबाइल OPD के अलावा 12 अन्य ऐसी पहल शुरू की जा चुकी है। राज्यों को लिखे गए पत्र में केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण  ने 18 मई और 20 मई को  पीएम नरेंद्र मोदी की कोविड प्रभावित जिले के जिला कलेक्टरों व म्युनिसिपल कमिश्नरों से हुई बात पर भी गौर फ़रमाया था।

स्वास्थ्य सचिव ने बोला, 'राज्यों में कोरोना वायरस प्रबंधन के तहत उठाए गए कदम सराहनीय हैं।' स्वास्थ्य सचिव ने राजस्थान के बीकानेर स्थित अस्पतालों में हो रही ऑक्सीजन की बर्बादी को लेकर ऑक्सीजन मित्र के प्रावधानों, गांवों में मोबाइल OPD की व्यवस्था व ग्रामीण इलाकों में RAT और RT-PCR घर-घर टेस्टिंग का जिक्र किया।

उनके अनुसार इन सभी पहलों से कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा कम हुआ है। उन्होंने यह भी कहा कि यूपी के रायबरेली में उठाए गए इस कदम से एक माह के भीतर पॉजिटिविटी की दर 38 प्रतिशत से कम होकर 2.8 प्रतिशत पर आ गई। इस पत्र में ऑक्सीजन नर्स का उल्लेख भी किया गया जो केरल के अस्पतालों में ऑक्सीजन की पर्याप्त उपलब्धता को सुनिश्चित कराती हैं।

मिग-21 बाइसन क्रैश होने से पायलट की मौत, कोर्ट ऑफ इन्क्वायरी के आदेश

बड़ी खबर: जल्द ही रसोई के तेल के दामों में भी आएगी गिरावटसिलीगुड़ी अस्पताल में ऑक्सीजन लीकेज होने से मचा हाहाकार

ब्लैक फंगस को लेकर एक्शन मोड में आए सीएम योगी, अधिकारियों को दिए अहम निर्देश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -