वीना जॉर्ज बनी केरल की नई स्वास्थ्य मंत्री
वीना जॉर्ज बनी केरल की नई स्वास्थ्य मंत्री
Share:

पिनाराई विजयन के नेतृत्व में केरल के वाम लोकतांत्रिक मोर्चा (एलडीएफ) मंत्रालय ने गुरुवार को तिरुवनंतपुरम के सेंट्रल स्टेडियम में शपथ ली। पूर्व पत्रकार वीना जॉर्ज केरल की स्वास्थ्य मंत्री केके शैलजा की जगह लेंगी। जॉर्ज महिला एवं बाल कल्याण विभाग का भी नेतृत्व करेंगे। मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन गृह मंत्रालय बनाए रखेंगे जबकि उनके दामाद पीए मोहम्मद रियास पीडब्ल्यूडी मंत्रालय संभालेंगे। पीडब्ल्यूडी के अलावा, रियास को पर्यटन का प्रभार भी दिया गया है, जो पिछली कैबिनेट में पहले जी सुधाकरन और फिर कडकमपल्ली सुरेंद्रन के पास था।

विजयन के पास विजिलेंस और आईटी विभाग भी रहेंगे। उनके विश्वासपात्र और पहली बार विधायक बने केएन बालगोपाल वित्त विभाग के प्रमुख होंगे। बालगोपाल हाई-प्रोफाइल टीएम थॉमस इसाक की जगह लेंगे। पूर्व राज्यसभा सदस्य पी राजीव को कानून और उद्योग विभाग दिया गया है, जबकि भाजपा से नेमोम सीट छीनने वाले वी शिवनकुट्टी को शिक्षा और श्रम विभाग आवंटित किया गया है। एमवी गोविंदन स्थानीय स्वशासन और आबकारी संभालेंगे। पूर्व स्पीकर के राधाकृष्णन को देवस्वम, मंदिर मामलों के प्रशासन और प्रबंधन का प्रभार दिया गया है। गोविंदन सबरीमाला भगवान अयप्पा मंदिर सहित राज्य द्वारा संचालित बोर्डों के तहत सैकड़ों मंदिरों के मामलों का प्रबंधन करेंगे। आर बिंदू उच्च शिक्षा और सामाजिक न्याय विभागों को संभालेंगे जबकि जे चिंचुरानी पशुपालन और डेयरी विकास विभाग को संभालेंगे।

के राजन को राजस्व विभाग, जीआर अनिल को खाद्य और नागरिक आपूर्ति, रोशी ऑगस्टिन को सिंचाई, साजी चेरियन को मत्स्य पालन और सांस्कृतिक मामले, वीएन वसावन को सहकारिता और पंजीकरण, वी अब्दुर्रहमान को अल्पसंख्यक मामले, पी प्रसाद को कृषि, के. कृष्णनकुट्टी - बिजली, एके शशिन्द्रन - वन, एंटनी राजू - परिवहन और अहमद देवरकोविल - बंदरगाह, संग्रहालय और पुरातत्व है।

OMG! सीएम योगी फर्जी विशेष अधिकारी बनकर क्रिमिनल करते थे ठगी, इस तरह हुआ पर्दाफाश

युवा और वृद्ध को छोड़ बच्चों के लिए घातक हुआ कोरोना, अब तक 9 वर्ष के 40 हजार बच्चे हुए संक्रमित

WHO का बड़ा बयान, कहा- दुनियाभर में मरने वालों का आंकड़ा नार्मल से भी 3 गुना अधिक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -