स्मार्टफोन को बनाये वॉकी टॉकी, करें मुफ्त में बातें...
स्मार्टफोन को बनाये वॉकी टॉकी, करें मुफ्त में बातें...
Share:

महीने के अंत में अक्सर आपके मन में ये ख्याल अत होगा कि काश ऐसा होता कि मोबाइल में बिना पैसों के बात हो पाती. अब आपकी यह कल्पना फ्री एंड्रॉयड एप्स के जरिए मुमकिन हो सकती है. इसकी मदद से यूज़र्स अपने स्मार्टफोन को वॉकी-टॉकी में बदल सकते हैं. लेकिन इसका इस्तेमाल सीमित तौर पर किया जा सकता है, क्योंकि ये एप्स उसी रेंज तक काम करेंगी, जितने में ब्लूटूथ की पकड़ होगी।

ब्लूटूथ रेंज
ब्लूटूथ की एक फिक्स रेंज तकरीबन 100 मीटर तक होती है. इसलिए जब आप ब्लूटूथ से कॉलिंग करेंगे तो दूसरे स्मार्टफोन का रेंज में होना जरुरी है. इस एप का दोनों स्मार्टफोन में होनी जरुरी हैं जिससे आपको बात करने पर कोई शुल्क नहीं देना पड़ेगा. इससे आप अपने दूर बैठे परिजनों से तो बात नहीं कर पाएंगे लेकिन लेकिन आस-पास रहने वाले अपने दोस्तों से बात करना और किसी खेल में इसका उपयोग करना फायदेमंद साबित होगा. कुल-मिलाकर इन एप्स से आप दो स्मार्टफोन को वॉकी-टॉकी में बदल सकते हैं.

क्या करना होगा?
सबसे पहले ब्लूटूथ टॉकी या ब्लूटूथ वॉकी-टॉकी एप को दोनों फोन में डाउनलोड कर लें और एप को ओपन करके वाई-फाई या सर्च करने का विकल्प देखें. दोनों स्मार्टफोन के ब्लूटूथ को ऑन कर, आपस में कनेक्ट कर लें और अब एप में सर्च या वाई-फाई के विकल्प का इस्तेमाल करें जिससे फोन में सेव ब्लूटूथ की लिस्ट ओपन होगी. जिस दूसरे स्मार्टफोन पर आपने एप इनस्टॉल की है, उसके ब्लूटूथ को सेलेक्ट करें जिससे दूसरे फोन पर घंटी जाने लगेगी. इस प्रक्रिया के तहत कॉल रिंग होने और कॉल अटेंड होने के बिच रंग में भी बदलाव आता है. इसमें यूजर की सुविधा के लिए स्पीकर और म्यूट के बटन भी उपलब्ध हैं.

 

टेक्नोलॉजी में पढिये नए गैजेट्स, इंस्ट्रूमेंट्स, मोबाइल अप्प्स से जुडी मज़ेदार बातें और किस तरह आप भी  सकते है स्मार्ट मोबाइल यूजर.

टोक्यो मोटर शो 2017: सुजुकी लेकर आएगी हाई टेक्नोलॉजी वाले प्रॉडक्ट्स

Xiaomi Mi Max 2 नए कलर में लॉन्च

फ्लाइट्स में पर्सनल इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस (PED) ले जाना होगा बैन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -