जानकार घिन होगी कि टॉयलेट सीट से भी गन्दा है आपका फ़ोन, करे ऐसे साफ

आज कल हम अगर किसी चीज के सबसे ज्यादा आदी हुए तो स्वाभाविक तौर पर वो चीज हमारा स्मार्टफोन ही है, दिन भर कुछ मिनट भी स्मार्टफोन अगर किसी कारणवश हमसे दूर हो जाए तो बेचैनी सी होती है, दिन भर में औसतन एक भारतीय तीन घंटे अपने फ़ोन को देता है, इसी आदत के चलते हम हर सेकंड कभी फ़ोन को जेब में रखते है तो कभी फ़ोन कहीं गन्दी टेबल पर रखा होता, जो ऊपर से दिखने में तो चमकदार होता है लेकिन क्या आप जानते है आपका फ़ोन एक टॉयलेट जानकार घिन होगी कि टॉयलेट सीट से भी गन्दा है आपका फ़ोन, करे ऐसे साफ से भी गन्दा होता है. 

अक्सर हमारी आदत होती है कि हम घर में रखे किसी सामन को साफ़ करने वाले क्लीनर से ही फ़ोन को साफ कर लेते है लेकिन हमारी यह आदत असल में गलत है. हमारा फ़ोन काफी सेंसेटिव होता है किसी भी लिक्विड को सीधे फ़ोन पर स्प्रे नहीं करना चाहिए, क्लीनर में मौजूद लिक्विड इंटरनल सर्किट में पहुंच कर फोन को नुकसान पहुंचा सकता है. इसके बजाए हमेशा कपड़े पर क्लीनर स्प्रे कर आराम से स्क्रीन साफ़ करनी चाहिए.

अगर घर में कोई क्लीनर नहीं है तो तो आपको फ़िक्र करने की कोई जरूरत नहीं है. आप छोटे-छोटे गैजेट्स की सफाई के लिए खुद घर में क्लीनर बना सकते हैं. इसके लिए आपको सिर्फ डिस्टिल्ड वाटर और आइसोप्रोपिल अल्कोहल की जरूरत होगी. इन दोनों को एक छोटी स्प्रे की बोतल में बराबर रेश्यो में एक दूसरे में मिक्स कर बोतल में रख ले. जब भी स्मार्टफोन या कोई और घरेलु गैजेट्स साफ़ करने की जरूरत हो तो आप इस घोल का इस्तेमाल कर सकते हैं. यह दो सामना आपको बाजार में आसानी से मिल जाएगा. 

24 मेगापिक्सल फ्रंट कैमरा के साथ इस नए रंग में पेश हुआ वीवो V9

Video: 15 हजार से कम कीमत पर आने वाले कुछ धांसू स्मार्टफोन

शाओमी ने घटाई इस स्मार्टफोन की कीमत

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -