बजट 2019 : इन एप्स का इस्तेमाल कर आप लगा सकते हैं इनकम टैक्स का हिसाब
बजट 2019 : इन एप्स का इस्तेमाल कर आप लगा सकते हैं इनकम टैक्स का हिसाब
Share:

इनकम टैक्स कैलकुलेटर टूल आपको कई बार काम में आ सकता है. चाहे आप नौकरी करते हो या फिर बिजनेस ही क्यों ना करते हो. आज हम आपको यहां पर कुछ सिंपल स्टेप्स को फॉलो करने के बारे में बताने जा रहे हैं साथ ही आपको कुछ ऐप्स और वेबसाइट्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जिससे आप आसानी से पता कर सकेंगे कि आप किस टैक्स स्लैब में आते हैं और आपको कितना टैक्स देना होगा.

डिजिटल युग में आज के समय में कई ऐसे टूल हैं, जहां से आप इनकम टैक्स कैलकुलेट आसानी से कर सकते हैं. टैक्स स्लैब में बदलाव हुआ है और इसी तरह आप नए टैक्स स्लैब के आधार पर कैलकुलेट कर आएंगे. आप इसके लिए भारत सरकार की इंडिया टैक्स डिपार्टमेंट वेबसाइट का रूख कर सकते हैं. यहां पर आपको कैलकुलेट के लिए एक फॉर्म मिलेगा, जहां आपको अपनी पर्सनल डीटेल्स दर्ज करनी होगी. साथ ही आपको और कई बातों का विवरण भी देना होगा. इसके बाद आपको यह बता दिया जाएगा कि आपको कितना इनकम टैक्स देना है.

प्राप्त मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़, गूगल प्ले स्टोर पर इनकम टैक्स कैलकुलेटर ऐप्स भी हैं जिसे अपने स्मार्टफोन में डाउनलोड करके इस काम की लिए इसका इस्तेमाल कर सकते हैं. जहां आपको इनकम टैक्स कैलकुलेटर नाम का एक ऐप मिलेगा जिसे कि यूज करके आप इनकम टैक्स कैलकुलेट कर सकेंगे. वहीं इसमें दूसरा ऐप टैक्स कैलकुलेट इंडिया 2019-2020 के नाम से है इसे भी आप यूज कर सकते हैं. 

तय हुई तारीख, भारत में इस दिन आ रहा है Redmi Note 7

यह है दुनिया का सबसे सस्ता स्मार्ट TV, 5 हजार रु से कम कीमत में भारत में हुआ लॉन्च

अब BSNL लाई सालभर चलने वाला प्लान, इतनी कम कीमत में हो रहा उपलब्ध

इस खास अंदाज में एप्पल की हंसी उड़ा गई Oneplus, जानिए आखिर क्या हुआ ऐसा ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -