आपको नहीं पता होगा WhatsaApp का यह फीचर, देखते ही करेंगे ट्राय
आपको नहीं पता होगा WhatsaApp का यह फीचर, देखते ही करेंगे ट्राय
Share:

WhatsaApp आज के समय में सभी का फेवरेट ऐप बन चुका है. इसे सभी पसंद करते हैं. यह ऐप अपने एंड्रॉयड और iOS दोनों ही यूजर्स के लिए ढेरों फीचर्स ऑफर करता रहता है. वहीं आपने देखा होगा या नोटिस किया होगा कि सारे फीचर्स हमें सीधे तौर पर दिखाई नहीं देते है. जी दरअसल इसमें कुछ फीचर्स ऐसे भी होते हैं जो छुपे हुए होते हैं और इन्हें इस्तेमाल करने के लिए ढूंढना पड़ता है. अब आज हम आपको बताने जा रहे हैं एक ऐसे फीचर के बारे में जिससे आप किसी भी वॉट्सऐप चैट का एक शॉर्टकट अपनी होम स्क्रीन में ऐड कर सकते हैं. जी हाँ, यह आप शायद ही जानते होंगे.

वैसे आप उस शख्स के चैट का शॉर्टकट होम स्क्रीन पर ऐड कर सकते हैं, जिससे आप सबसे ज्यादा बात करते हैं. अब ऐसा करने के लिए आपको क्या करना होगा वह हम आपको बताएंगे. हमे यकीन है ऐसा करने से आप खुश होंगे क्योंकि आप उस चैट के मैसेज सीधे स्क्रीन से ही ऐक्सेस कर सकेंगे और तो और आपको इसके लिए ऐप ओपन करने की जरूरत नहीं पड़ेगी. वैसे इसके अलावा आप इस वॉट्सऐप चैट शॉर्टकट को होम स्क्रीन पर ही लॉन्ग-प्रेस कर डिलीट कर सकते हैं. जी दरअसल जब आप लॉन्ग प्रेस करेंगे तो आपको रिमूव का ऑप्शन दिखाई देगा. ध्यान रहे आपको केवल इस पर ही टैप करना होगा. अब आइए बताते हैं वॉट्सऐप चैट का एक शॉर्टकट अपनी होम स्क्रीन में कैसे ऐड करें....

स्टेप्स: इसके लिए सबसे पहले WhatsApp ऐप ओपन करें. अब आप इसके बाद उस शख्स के चैट पर टैप करें, जिसका शॉर्टकट आप होम स्क्रीन पर ऐड करना चाहते हों. इसके बाद आप तीन-डॉटेड आइकन पर टैप करें. यह आपको टॉप राइट कॉर्नर में नजर आ जाएगा. अब 'मोर' पर टैप करें और ऐड शॉर्टकट पर जाएं. अब आप देखेंगे ऐड करते ही वो चैट आपको होम स्क्रीन पर दिखाई देने लगेगा.

सुशांत सिंह केस में रिया चक्रवर्ती की नई चैट्स आईं सामने, इन लोगों से की ये बात

मुस्लिमों से बदला लेने वाले वॉट्सऐप ग्रुप पर अदालत ने कही यह बात

आपने WhatsApp मैसेज पढ़ा है या नहीं इस ट्रिक से किसी को नहीं चलेगा पता

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -